NationalPoliticsState

कांग्रेस सत्ता में होती है वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है : मोदी

मोदी ने अंग्रेजी की वकालत करने पर राहुल पर कसा तंज

सूरजपुर । छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं…जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने क्षेत्रीय भाषाओं और हिन्दी के साथ अंग्रेजी की वकालत करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि देश आजाद हो गया लेकिन इनका अंग्रेजी का भूत नही गया।

श्री मोदी ने आज यहां एक चुनावी सभा में कहा कि डाक्टर और इंजीनियर बनने के लिए अब अंग्रेजी की जरूरत नही है। मोदी को लोगो की तकलीफ पता है इसलिए गरीब का बच्चा जिस भाषा में डाक्टर और इंजीनियर बनना चाहता है,उसी भाषा में डाक्टर इंजीनियर बनेगा। उन्होने कहा कि जब डाक्टर मरीज से उसकी भाषा में बात कर उसकी बीमारी को जानता है तो फिर डाक्टर बनने के लिए अंग्रेजी क्यो उसके लिए जरूरी है।उन्होने कहा कि देश में नौ दस करोड़ आदिवासी है लेकिन लम्बे समय तक राज करने वाली कांग्रेस ने कभी उनके बारे में नही सोचा। कांग्रेस के लिए क्योंकि आदिवासियों का कोई वजूद नही था। श्री मोदी ने कहा कि वह गरीबी में जिए है और गरीबी को किताबों में नही पढ़ा है। कांग्रेस केवल गरीबी हटाओं के नारे के साथ वोट लेती रही है। उन्होने गरीबो की चिन्ता की और फिर गरीब कल्याण योजना के तहत पांच वर्ष के लिए मुफ्त राशन योजना को बढ़ाने का निर्णय़ लिया।

श्री मोदी ने अपनी सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जो भी उन्होने लोगो को गारंटी थी सभी को पूरा किया है,यह मोदी की गारंटी है। उन्होने अय़ोध्या में राम मंदिर के निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रभू राम का ननिहाल है इस कारण आपको मोदी को बड़ा आर्शीवाद मिलना चाहिए और चुनाव में भरपूर सीटे भाजपा को मिलनी चाहिए।उन्होने कहा कि एक तरफ इस चुनाव में मोदी का गारंटी वाला घोषणा पत्र है तो दूसरी ओर कांग्रेस का झूठ का।कांग्रेस ने पिछले चुनाव में लम्बे चौडे वादे किए और बाद में सभी वर्ग के साथ विश्वासघात किया।महादेव एप के नाम पर घोटाला किया और युवाओं को सट्टेबाजी को ओर ढ़केला। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि छत्तीसगढ़ सट्टेबाजों का अड्डा कैसे बना। छापों में सुबूत के साथ नोटो का ढ़ेर मिला है।

श्री मोदी ने कहा कि घोटाले के सबसे बड़े आरोपी ने टीवी पर आकर मुख्यमंत्री को पांच सौ करोड़ रूपए रिश्वत देने की बात कहीं है,और आप सुबूत मांग रहे है। ऐसे आरोपो से घिरे व्यक्ति को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर एक दिन भी रहने का हक नही है। उन्होने दावा किया इस आरोप के बाद कांग्रेस के दिग्गजों ने भी उनसे किनारा कर लिया है। कोई नही बोल रहा है,उन्होने अपने बच्चों की भलाई के लिए कांग्रेस पार्टी को बदनाम कर दिया। उन्होने कहा कि वह गारंटी देते है कि भाजपा के राज्य में सत्ता में आने पर महादेव घोटाले में दूध का दूध और पानी का पानी कर देंगी और कितना भी बड़ा नाम क्यों न हो,लोगो का जीवन बर्बाद करने वालों ऐसे लोगो को जेल जाकर जिन्दगी गुजारनी पड़ेगी। (वार्ता)

छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए सरगुजा संभाग में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने सूरजपुर पहुंचे। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया और भाजपा ही इसे संवारेगी। इसलिए लोग कह रहे हैं कि भाजपा आवथे।सूरजपुर के दतिमा स्थित जम्बूरी मैदान में आयोजित विजय संकल्प महारैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, विष्णुदेव साय के साथ सरगुजा संभाग के 14 विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों की मौजूदगी में सभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं यहां चुनाव प्रचार करने नहीं आया हूं। मैं यहां आपको 3 दिसंबर के बाद बनने वाली भाजपा सरकार के शपथ समारोह का निमंत्रण देने आया हूं।

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button