StateUP Live

उत्तर प्रदेश सरकार ने 16 आईपीएस अधिकारियों के किये तबादले

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ और प्रयागराज के पुलिस कमिश्नरों समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 16 वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले कर दिये हैं। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।सूत्रों ने बताया कि लखनऊ के पुलिस कमिश्नर एसपी शिराडकर को अपर पुलिस निदेशक (एडीजी) लखनऊ जोन के पद पर स्थानांतरित किया गया है। उन्होंने एडीजी लखनऊ जोन अमरेंद्र कुमार सेंगर का स्थान लिया है।

प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा को एडीजी बरेली जोन के पद पर स्थानांतरित किया गया है। लखनऊ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) तरुण गाबा को प्रयागराज का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। बरेली जोन के एडीजी प्रेम चंद्र मीना को पुलिस आवास निगम का अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) बनाया गया है।केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद से ही पद पर बने एडीजी विनोद कुमार सिंह को एडीजी साइबर क्राइम बनाया गया है। पुलिस आवास निगम के सीएमडी प्रकाश डी को एडीजी रेलवे के पद पर स्थानांतरित किया गया है। जय नारायण सिंह को एडीजी पीटीसी सीतापुर के पद पर भेजा गया है।

एडीजी विशेष सुरक्षा बल (एसएसएफ) एलवी एंटनी देव को उसी पद पर सीबी-सीआईडी ​​में स्थानांतरित किया गया है। एडीजी सुरक्षा रघुवीर लाल को एसएसएफ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। एडीजी सीबी-सीआईडी ​​के सत्यनारायण को उसी पद पर यातायात एवं सड़क सुरक्षा में स्थानांतरित किया गया है। एडीजी यातायात बीडी पॉलसन को एडीजी प्रशिक्षण के पद पर स्थानांतरित किया गया है।आईजी आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) प्रशांत कुमार द्वितीय को आईजी लखनऊ रेंज के पद पर तैनात किया गया है।

एसपी स्थानीय खुफिया बरेली यमुना प्रसाद को डिप्टी पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के पद पर स्थानांतरित किया गया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) रामपुर राजेश द्विवेदी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुंभ मेला प्रयागराज के पद पर स्थानांतरित किया गया है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के डिप्टी पुलिस कमिश्नर विद्या सागर मिश्रा को एसपी रामपुर के पद पर तैनात किया गया है। (वार्ता)

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button