Business

यूपीजीआईएस-23 : वैश्विक प्रतिनिधियों ने भी माना निवेश के लिए यूपी अच्छी जगह

  • यूपीजीआईएस-23 के कर्टेन रेजर कार्यक्रम में पहुंचे विश्व के अलग अलग देशों के प्रतिनिधि
  • जापान, सिंगापुर और इजराइल ने यूपी के साथ मजबूत साझीदारी को लेकर दिखायी प्रतिबद्धता

लखनऊ/नई दिल्ली । यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (यूपीजीआईएस-23) को लेकर विश्व के तमाम बड़े देशों की ओर से सकारात्मक फीडबैक मिल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को आयोजित हुए यूपीजीआईएस-23 के कर्टेन रेजर कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे जापान, इजराइल और सिंगापुर के प्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश को निवेश के लिए अच्छी जगह बताया है। साथ ही उत्तर प्रदेश के साथ मजबूत व्यापारिक साझीदारी को लेकर अपनी प्रतिबद्धता भी जतायी है।

उच्चायुक्त साइमन वोंग

भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने कहा – ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह कर्टन रेज़र उत्तर प्रदेश के लिए वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक बड़ी शुरुआत है। सिंगापुर और भारत पहले से ही भागीदार देश हैं और यूपी में अपने जुड़ाव को लेकर हम बहुत आश्वस्त हैं।”

राजदूत नाओर गिलोन

भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा – ”हम उत्तर प्रदेश सरकार के साथ बुंदेलखंड में पानी को लेकर पहले से ही परियोजनाओं में भागीदार हैं। अब इंफ्रास्ट्रक्चर, आईटी, इनोवेशन, रक्षा और सुरक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश सरकार के साथ एक मजबूत साझेदारी के लिए हम उत्साहित हैं।

प्रोफेसर डीपी सिंह

मुख्यमंत्री के शिक्षा सलाहकार प्रोफेसर डीपी सिंह ने कहा – ”उत्तर प्रदेश ने विभिन्न क्षेत्रों में ऊँची उड़ान भरी है, जिसमें शिक्षा और कौशल विकास भी शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी का लक्ष्य पूरा करने में एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट अहम भूमिका निभाएगा।”

त्सुचिया ताकेहीरो

जापान के इकोनॉमिक सेक्शन के काउंसलर त्सुचिया ताकेहीरो ने कहा – ”जापान के लिए भारत एक बहुत ही महत्वपूर्ण भागीदार है, अभी यूपी में 300 विभिन्न कंपनियां हैं, जिनमें मैन्युफैक्चरिंग वगैरह शामिल हैं। लॉजिस्टिक की दृष्टि से यूपी बहुत अच्छी जगह है। जापान सरकार प्रदेश के विकास में हर आर्थिक सहयोग का समर्थन करती है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: