National

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने दिया इस्तीफा

प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिमंडल की बैठक में नकवी और आरसीपी सिंह की सराहना की

नई दिल्ली । केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और मंत्री आरसीपी सिंह ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज्यसभा में उनका कार्यकाल आज समाप्त होने जा रहा है। गुरुवार से दोनों किसी संसद के किसी सदन के सदस्य नहीं रहेंगे।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में आरसीपी और नकवी की काफी प्रशंसा की गई। सुबह हुई बैठक में मोदी ने दोनों मंत्रियों के कामकाज को सराहा। भाजपा ने इस बार नकवी को राज्यसभा नहीं भेजा है । वहीं, जनता दल यूनाईटेड ने भी इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह को दोबारा राज्यसभा नहीं भेजा। उल्लेखनीय है कि संसद के दोनों सदनों में से किसी एक का सदस्य न होते हुए भी कोई मंत्री अपने पद पर 6 माह तक बना रह सकता है।(हि.स.)

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान देश व लोगों की सेवा के लिए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और राम चंद्र प्रसाद सिंह के योगदान की सराहना की।सूत्रों ने यह जानकारी दी।प्रधानमंत्री की सराहना को इस संकेत के रूप में देखा जा रहा है कि आज हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक दोनों नेताओं के लिए आखिरी थी। दोनों नेताओं का राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल सात जुलाई यानी बृहस्पतिवार को समाप्त हो रहा है।

सूत्रों का कहना है कि दोनों नेता आज प्रधानमंत्री मोदी को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में कहीं से उम्मीदवार नहीं बनाया था। आरसीपी सिंह जनता दल यूनाईटेड के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री थे। उन्हें भी जदयू ने अगला कार्यकाल नहीं दिया है।सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक के बाद नकवी ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की।(भाषा)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: