State

सासाराम और पटना में मिले दो कोरोना पोजेटिव

बिहार में कोरोना पीड़ितों की संख्या हुई 126

(दिनेश कुमार)
पटना।राज्य की राजधानी पटना और रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में मंगलवार को एक-एक कोरोना पीड़ित मरीजों के मिलने से अबतक ग्रीन जोन रहा रोहतास भी अचानक रेड जोन की श्रेणी में आ गया है।
बताया जाता है कि रोहतास में कोरोना का केस सामने आने के बाद अब एक और नया जिला प्रभावित जिलों में शामिल हो गया है।बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या भी अब 126 हो गई है।
रोहतास में कोरोना से संक्रमित महिला सासाराम नगर थाना क्षेत्र के बारादरी मोहल्ला की निवासी बतायी जाती है।संक्रमित महिला का पति बाहर से लौटा था। इस संबंध में जिला सिविल सर्जन डॉ जनार्दन शर्मा ने बताया कि पीड़ित महिला का ट्रेवल हिस्ट्री का पता किया जा रहा है।जिलाधिकारी पंकज दीक्षित के अनुसार शहर को तीन किलोमीटर तक के परिधि में सील किया जाएगा।अभी तक कोरोना पीड़ित महिला के पति और उसके रिश्तेदारों के बारे में जानकारी नहीं मिल पायी है।जांच जारी है।
दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि दुबई से लौटा कोरोना का मरीज अब तक कुल 26 लोगों को संक्रमित कर चुका है। इनमें बिहारशरीफ के सदर अस्पताल का डॉक्टर भी शामिल है। इसी मरीज के कारण पटना में भी एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है, जो इसका ससुर बताया जा रहा है। पटना सिटी में सुल्तानगंज थाना इलाके के आज मेवा लाल साव लेन में यह मरीज सामने आया था।उन्होंने बताया कि खाजपुरा की कोरोना पीड़िता की रिपोर्ट निगेटिव आने राहत मिली है।स्वस्थ सचिव के अनुसार एम्स, पटना में इलाजरत खाजपुरा निवासी 32 वर्षीय कोरोना पॉजिटव महिला की दूसरी जांच रिपोर्ट सोमवार को निगेटिव आई। एक दिन पूर्व रिपोर्ट पॉजिटव थी। जांच में 24 से 48 घंटे में ही अंतर पाए जाने से इस पर सवाल उठने लगे हैं। एक दिन पूर्व ही वैशाली के एक व्यक्ति के पॉजिटिव होने और उसकी मृत्यु के बाद जांच निगेटिव पाए जाने का मामला सामने आया।केस सामने आने के बाद अब एक और नया जिला प्रभावित जिलों में शामिल हो गया है। बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या आज 126 हो गई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close