NewsPoliticsState

सिंधिया खेमे के विधायकों ने अपने इस्तीफे ई-मेल से राज्यपाल को भेजे

भोपाल । मध्य प्रदेश से वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देने के कुछ मिनटों बाद ही सिंधिया खेमे के कांग्रेस विधायकों ने प्रदेश के राजभवन को विधानसभा सदस्यता से अपने इस्तीफे ई-मेल कर दिये। सिंधिया खेमे के विधायकों के इस कदम से प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है। राजभवन के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस के कई विधायकों ने अपने त्यागपत्र राजभवन को भेज दिए हैं। खबरों के अनुसार सिंधिया खेमे के ये विधायक बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं।

प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन होली के अवकाश पर लखनऊ गए हुए हैं और प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए उनके आज शाम तक भोपाल लौटने की उम्मीद है। तय कार्यक्रम के अनुसार उन्हें 12 मार्च को भोपाल आना था। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि वह आज शाम को वापस लौट रहे हैं।

कांग्रेस के बागी विधायकों के सूत्रों के मुताबिक सिंधिया खेमे के 14 विधायकों ने विधानसभा सदस्यता से अपने त्यागपत्र सौंपे हैं। इसके अलावा प्रदेश सरकार में शामिल सिंधिया खेमे के छह से अधिक मंत्री भी अपना त्यागपत्र सौंप सकते हैं। इस प्रकार से सिंधिया समर्थक विधायकों की संख्या 20 से अधिक हो जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close