Breaking News

मुख्यमंत्री बोले-आगे भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहें-कोरोना से जंग लड़ने वालों को सराहा, कालाबाजारियों को चेताया

गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जनता आगे भी जनता कर्फ्यू जैसे कार्यक्रमों के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा है कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, सावधान रहने की आवश्यकता है। सरकार पूरी तरह जनता के साथ है। मुख्यमंत्री ने कोरोना की जंग लड़ने में तत्पर सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों की सराहना की है। साथ ही मास्क व दूसरी जरूरी चीजों की कालाबाजारी करने वालों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंेने रविवार को जनता कर्फ्यू में सहयोग के लिए यूपी की अवाम का आभार जताया है।
रविवार को गोरखनाथ मंदिर में दिए एक बयान में मुख्यमंत्री ने बताया है कि कोरोना वायरस से प्रदेश में कुल 27 लोग पीड़ति थे जिसमें से 11 स्वस्थ हो चुके हैं। शेष की हालत स्थिर बनी हुई है। उनका कहना है कि प्रयास यह होना चाहिए कि इस संख्या को किसी भी स्थिति में बढ़ने न दें इसीलिए सभी को जनता कर्फ्यू जैसे कार्यक्रमों के लिए तैयार रहना होगा।
उन्होंने कहा कि कोरोना से उपचार ज्यादा महत्वपूर्ण उसका बचाव है इसके लिए सारे प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है। संक्रमित व्यक्ति से यह बीमारी दूसरे को भी संक्रमित करती है इसलिए जरूरी है कि सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि बार बार हाथ धोने और अन्य दूसरे उपाय अपनाकर हम इस संक्रमण से स्वयं को बचा सकते हैं। उन्होंने कहा है कि चिकित्सकों द्वारा दी जा रही सलाह का ध्यान रखें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश का प्रत्येक नागरिक अपनी सहभागिता का निर्वहन करे। उन्होंने कालाबाजारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि एमआरपी से ज्यादा कीमत वसूल करने पर सख्त कार्यवाही होगी। उन्होंने बताया है कि यूपी में दवाओं और खाद्यान्न की कोई कमी नहीं है। उन्होंने प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाया कि संकट की घड़ी में सरकार उनके साथ है।
उन्होंने कहा है कि जनता कर्फ्यू को देश के प्रत्येक नागरिक का समर्थन मिल रहा हैं। यह प्रमाण है कि जल्द ही इस स्थिति से हमसब उबर जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close