UP Live

आलमाइटी पब्लिक इंटरमीडिएट कालेज में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

महराजगंज। बृजमनगंज के आलमाइटी इंटर मीडिएट कालेज समेत क्षेत्र में विभिन्न स्कूलों में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आलमाइटी पब्लिक इंटरमीडिएट कालेज बृजमनगंज में धूमधाम से सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन का जन्म दिवस शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गयी। कार्यक्रम का आरम्भ माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा सरस्वती वन्दना से हुआ। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष बृजमनगंज राकेश जायसवाल ने कहा कि शिक्षक किसी भी देश की नींव होते हैं क्योंकि देश का विकास करने में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। शिक्षक ही देश के कर्णधारों को बनाता है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक महमूद आलम ने कहा की यह गर्व की बात है कि देश के पूर्व उप-राष्ट्रपति डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रुप में मनाया जाता है। उनकी इच्छा थी कि इस दिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाए।शिक्षक समाज के शिल्पकार है, वे उन्नत समाज का निर्माण करते है। उन्होंने शिक्षकों को बधाई दी और अध्यापकों में परोपकारिता, परामर्शदाता, दयनीय दृष्टि नि:सहायों की सहायता आदि गुणों को सम्मिलित करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने एक दोहे के माध्यम से गुरू को सर्वोपरि बताया। कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि थानाध्यक्ष बृजमनगंज श्यामसुन्दर तिवारी एवं ब्लॉक प्रमुख उदयराज यादव ने भी सम्बोधित किया।

कार्यक्रम में उपस्थित समस्त शिक्षकों को विद्यालय की ओर से भेंट देकर पुरस्कृत किया गया । कार्यक्रम के अन्त में प्रधानाचार्य सुनील कुमार ने समस्त अतिथियों को धन्यवाद दिया।कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ शिक्षक एम.ए.लारी ने किया। इस अवसर पर शबी अहमद, मो०फारूक सिद्दीकी,दुर्गेश यादव, ईश्वरचन्द चौरसिया,अनवर अली,डा. महेश भारती,अंगद प्रसाद,श्रवण कुमार, अशोक कुमार,रियाज अहमद, पी.एस.चौहान, अम्बीश चौहान, एम. ए.लारी,हमीदा बेगम,अंजली यादव, मुकेश मिश्रा, सीताराम चौहान, विनय पांडेय,अभिषेक कुमार,अमित यादव,सालेहा अंजुम अन्सारी,अनीता सहानी समेत विद्यालय के समस्त शिक्षक – शिक्षिकाएं एवं छात्र -छात्राएं उपस्थित रहे ।

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: