Uttar Pradesh

कठौड़ा में होगा श्रीकृष्ण मंदिर का निर्माण

मथुरा के महंत की देखरेख में होगा शिलान्यास

सिकंदरपुर (बलिया ) स्थानीय तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा कठौड़ा में निर्मित होने वाले भगवान श्री कृष्ण कृपा धाम के निर्माण को लेकर क्षेत्रीय लोगों में हर्ष व्याप्त है । ज्ञात हो कि मथुरा के भगवान श्रीकृष्ण योगपीठ चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा सरयू नदी के किनारे पूर्वांचल का सबसे बड़ा श्री कृष्ण शक्तिपीठ मंदिर का निर्माण करने का संकल्प लिया गया है। जिसके तहत इस मंदिर के निर्माण हेतु एकड़ जमीन भी उपलब्ध हो गई है और उसमें ट्रस्ट द्वारा एक भव्य राधा कृष्ण मंदिर गौशाला वृद्धाश्रम व योग केंद्र का निर्माण भी किया जाना है जिसको लेकर इलाकाई लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है ।वही इस मंदिर के निर्माण हेतु पूर्व मंत्री स्वर्गीय जगन्नाथ चौधरी के परिजनों द्वारा ढाई एकड़ जमीन भी उपलब्ध करा दी गई है ।

blank

इस संबंध में इस मंदिर का कार्य देख रहे स्वामी प्रज्ञानंद जी महाराज ने बताया कि यह मंदिर पूर्वांचल का भव्य मंदिर होगा और इसमें राधा कृष्ण की मूर्ति के साथ ही सभी देवी देवताओं की मूर्ति की स्थापना कर आम जनता के पूजन दर्शन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा साथ ही जनपद ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के सभी वर्गों के लोगों को दर्शनार्थ या मंदिर खुला रहेगा ।

मंदिर में होगी भब्यता

सिकन्दरपुर (बलिया) इस मंदिर के निर्माण हेतु व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है और साथ ही इसके लिए आम जनता से केवल एक ईद दान देने का विकल्प रखा गया है वही इसके निर्माण हेत अब आम जनता भी धीरे-धीरे आगे आने लगी है । वही इस मंदिर को भव्य बनाने के लिए बाहर से मिस्त्री वह इंजीनियर बुलाए जा रहे हैं जिससे कि इस मंदिर को मथुरा वृंदावन की तरफ ही भव्यता का रूप दिया जा सके ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close