PoliticsStateUP Live

सपा और कांग्रेस दल दो हैं, मगर दुकान एक है, बेचते हैं झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार का सामान : मोदी

कहा, आजमगढ़ के विकास से सपा के शहजादे के पेट में हो रहा दर्द.मोदी ने दी विपक्ष को चुनौती, कहा- देश-विदेश कहीं से भी ताकत इकट्ठी कर लो, मैं भी मैदान में हूं, तुम भी मैदान में हो.बोले मोदी, कश्मीर में 40 साल बाद मना भारत के लोकतंत्र का उत्सव.

  • बोले मोदी, यदुवंश का महत्व हम जानते हैं, मध्य प्रदेश में मोहन यादव को बनाया सीएम

आजमगढ़ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में माफिया, दंगाइयों और रंगदारी मांगने वालों की सफाई करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरपूर स्वच्छता अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा यदुवंश का सम्मान करने वाली पार्टी है, जिसने मध्य प्रदेश में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया। पीएम मोदी ने कांग्रेस और सपा को चुनौती देते हुए कहा कि वो लोग देश विदेश चाहे जहां से भी ताकत इकट्ठी कर लें, मैं भी मैदान में हूं और तुम भी मैदान में हो।

उन्होंने कहा कि सपा के शहजादे आतंकियों का सम्मान करते हैं और उनके कार्यकाल में दंगाइयों को छोने का काम होता था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा भले ही दो दल दिखते हों मगर इनकी दुकान एक ही है, जो झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं।पीएम मोदी गुरुवार को लालगंज में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यहां लालगंज सीट से पार्टी प्रत्याशी नीलम सोनकर और आजमगढ़ सीट से प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ के समर्थन में वोट की अपील की।

भारत के लोकतंत्र की ताकत पर दुनिया का ध्यान गया है
अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि दो दिन पहले काशी में नामांकन के दौरान उत्सव का माहौल रहा। सिर्फ काशी में ही नहीं कन्याकुमारी से कश्मीर तक और अटक से कटक तक यही उमंग और उत्सव है। भारत की लोकतंत्र की ताकत पर दुनिया का ध्यान गया है। पहली बार दुनिया के अखबारों में पहले पेज पर भारत के लोकतंत्र के उत्सव की खबरें छाई हुई हैं। उन्होंने कहा कि भारत की पहचान, भारत का महात्म्य दुनिया के लिए भी महत्व रखता है। दुनिया देख रही है कि जनता का आशीर्वाद, भाजपा एनडीए और हमारे सभी साथियों पर है। हम जहां भी जाते हैं, एक ही स्वर सुनाई देता है, एक ही नारा और संकल्प पूरे देश में गूंज रहा है। वो है फिर एक बार मोदी सरकार। दुनिया ये जनसमर्थन देख रही है। आपका स्नेह दुनिया को अचरज में डाल रहा है। दुनिया देख रही है कि भारत के लोगों को मोदी की गारंटी पर कितना भरोसा है।

मोदी की गारंटी का ताजा उदाहरण सीएए कानून
पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी का ताजा उदाहरण सीएए कानून है। उन्होंने कहा कि कल ही सीएए कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम शुरू हो गया है। जिन्हें नागरिकता दी गई है वो सभी भाई बहन हिन्दू, सिख, बौद्ध, पारसी और ईसाई हैं। ये शरणार्थी बनकर लंबे अर्से से भारत में रह रहे हैं। ये धर्म के आधार पर बंटवारे का शिकार हुए थे। 70 साल में ये परिवार प्रताड़ना सहते हुए, अपनी बेटियों की इज्जत और अपना धर्म बचाने के लिए मजबूरन भारत में शरण लिये हुए थे। कांग्रेस ने इनकी सुध नहीं ली, क्योंकि ये कांग्रेस के वोट बैंक नहीं थे। इनमें से ज्यादातर दलित, पिछड़े थे। इनपर वहां तो जुल्म हुआ ही, वोट बैंक की राजनीति में यहां की कांग्रेस सरकार और उनके साथियों ने इनपर जुल्म करने में कमी नहीं रखी। मगर मोदी ने इनका नकाब उतार दिया है। ये मोदी की गारंटी है कि देश विदेश कहीं से भी जो भी ताकत इकट्ठी करनी है कर लो, मैं भी मैदान में हूं और तुम भी मैदान में हो।

श्रीनगर में 40 साल बाद लोकतंत्र का उत्सव मना
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज कश्मीर में भी मोदी की गारंटी दिख रही है। पिछले 5-6 दशकों में कश्मीर हर चुनाव में मुद्दा होता था। अब हमारे विरोधी की बोलती बंद हो गई है। उनके मुंह पर ताला लग गया है। दबी जुबान में वहां जाकर कहते हैं कि मोदी ने 370 हटाया है हमें मौका मिला तो वापस ले आएंगे। सवाल मोदी का नहीं है। जिस प्रकार श्रीनगर में चौथे चरण में मतदान हुआ, चालीस साल बाद वहां भारत के लोकतंत्र का उत्सव मना, संविधान का उत्सव मना। श्रीनगर का उत्साह साफ दिखाता है कि कोई भी 370 लाकर वोटबैंक की राजनीति नहीं कर पाएगा।

देश में कहीं भी धमाके होते थे तो सबसे पहले लोगों का ध्यान आजमगढ़ पर जाता था
पीएम ने कहा कि आजमगढ़ के सैनिक परिवार की माताएं बहने चिंता में रहती थी कि न जाने कब कश्मीर में धमाका हो जाए, कब बुरी खबर आ जाए। मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी थी। 370 की दीवार गिरा दी है। पहले वहां चुनाव आते थे तो हड़ताल होती थी, मतदान करने वालों पर मौत की मुसीबत आती है। इस बार श्रीनगर में चुनाव ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। पीएम ने कहा कि 10 साल पहले देश में सामान्य व्यक्ति की सुरक्षा भगवान भरोसे थी। देश में कहीं भी धमाके होते थे तो सबसे पहले लोगों का ध्यान आजमगढ़ पर जाता था। तब यहां सपा की सरकार थी। सपा के शहजादे आतंकियों का सम्मान करते थे, दंगाइयों को छोड़ा जाता था। स्लीपर सेल को राजनीतिक संरक्षण दिया जाता था। अनेक माताओं ने अपने बच्चों को बर्बाद होते देखा है।

सपा-कांग्रेस तुष्टिकरण की ट्रिपल डोज लेकर आए हैं
सपा कांग्रेस दल दो हैं, मगर दुकान एक ही है। ये झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं। अब ये तुष्टिकरण की ट्रिपल डोज लेकर आए हैं। पिछड़े, दलित और आदीवासियों का अधिकार छीनकर अपने वोटबैंक को देना चाहते हैं। ये आपकी संपत्ति का आधा हिस्सा छीनकर उसे भी अपने वोटबैंक को देना चाहते हैं। साथ ही देश के बजट को बांटना चाहते हैं। हमें फूट डालो राज करो वालों से चौकन्ना रहना है। 70 साल तक इन्होने हिन्दू मुसलमान किया। हमें एक होना होगा। पीएम ने कहा कि सपा ने राममंदिर को गालियां देने का मिशन चला रखा है। वोट बैंक के लिए हमारी आस्था को चोट कर रहे हैं।

सपा के गुंडाराज को आपने देखा है
पीएम मोदी ने 70 साल से ऊपर के बुजुर्गों को स्वास्थ्य बीमा और पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना की भी जानकारी दी और लोगों से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इससे आपका बिजली का बिल जीरो होगा और आप बिजली बेचकर कमाई शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार में यूपी का तेज विकास हो रहा है। मंदुरी एयरपोर्ट बना है, महाराजा सुहेलदेव यूनिवर्सिटी बनी है। किसान कल्याण के काम हो रहे हैं। लेकिन यूपी के शहजादे को इन कामों से पेट में दर्द होने लगता है। इन्हें लगता है कि विकास हो गया तो इनकी दुकान कैसे चलेगी। सपा के गुंडाराज को आपने देखा है। बाजार सात बजे बंद हो जाते थे। माताएं बहनें घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं, पढ़ाई के लिए भी बेटियां घर से नहीं निकल पाती थीं। उन्होंने कहा कि स्थानीय उत्पादों को दुनिया के बाजारों में पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। इसके लिए आपका वोट बहुत महत्वपूर्ण है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही, दारा सिंह चौहान, ओम प्रकाश राजभर, सांसद संगीता आजाद, बीजेपी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल, विधान परिषद सदस्य विजय बहादुर पाठक, लालगंज से बीजेपी प्रत्याशी नीलम सोनकर और आजमगढ़ से प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ आदि उपस्थित थे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: