National

सीएपीएफ की सुरक्षा और भलाई मोदी सरकार की प्राथमिकता : अमित शाह

अमित शाह ने सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के महानिदेशकों के साथ समीक्षा बैठक की

नई दिल्ली । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के महानिदेशकों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने COVID-19 महामारी की इस कठिन परिस्थिति में हमारे सीएपीएफ द्वारा किए जा रहे कार्य की सराहना की। श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार ना केवल COVID-19 के संक्रमण से चिंतित है, बल्कि सभी सीएपीएफ जवानों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए भी प्रतिबद्ध है। गृह मंत्री ने प्रत्येक सीएपीएफ में COVID-19 से प्रभावित सुरक्षाकर्मियों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के साथ-साथ उनकी जानकारी भी ली जो कि असिम्प्टोमैटिक हैं।

बैठक के दौरान, प्रत्येक सीएपीएफ द्वारा COVID महामारी को रोकने के लिए किए गए अभिनव उपायों पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही मेस में व्यवस्थाएँ बदलना और बैरक में रहने की सुविधा को बेहतर बनाना; सावधानियों के बारे में जागरूकता और प्रशिक्षण प्रदान करना; आयुष मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार प्रतिरक्षा को बढ़ावा देना; और, सुरक्षा कर्मियों की उम्र और उनके स्वास्थ्य के इतिहास को ध्यान में रखते हुए उचित कार्मिक प्रबंधन सुनिश्चित करना, जैसे विषयों पर चर्चा हुई।

COVID ​​-19 के खिलाफ लड़ाई में सीएपीएफ कर्मियों के प्रयासों सराहना करते हुए श्री शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि वे हताहतों के मामले में बकाया राशि, जैसे अनुग्रह राशि, बीमा आदि, के समय पर भुगतान सहित दूसरी महत्वपूर्ण चीजें सुनिश्चित करें; प्रभावित कर्मियों और उनके परिवारों के संपर्क में रहें। इसके अलावा गृहमंत्री ने COVID-19 प्रभावित CAPF कर्मियों के लिए एक समर्पित अस्पताल / सुविधा की स्थापना और प्रभावी ट्रेसिंग और परीक्षण सुविधाओं को बढ़ाने सहित उनके स्वास्थ्य की जांच और उपचार की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close