HealthNational

मध्यप्रदेश में सोमवार से स्कूल फिर से 50 प्रतिशत संख्या के आधार पर खुलेंगे

केजरीवाल ने कोरोना के नए वैरिएंट प्रभावित देशों से उड़ानें रोकने के लिए मोदी को लिखा पत्र

वैश्विक महामारी कोरोना के नए वेरिएंट की सूचना और तीसरी लहर की आशंका के बीच मध्यप्रदेश में आज सरकार ने घोषणा की कि सोमवार से सभी स्कूल 50 प्रतिशत संख्या के आधार पर खुलेंगे और बच्चों को स्कूल बुलाने के लिए अभिभावकों की अनुमति आवश्यक है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां कोरोना संबंधी स्थिति की उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा के बाद ये निर्देश दिए। उन्होंने वीडियो संदेश के जरिए कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट के अब तक भारत में पाए जाने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन यह वेरिएंट अफ्रीका और कुछ अन्य देशों में तेजी से फैल रहा है। इसलिए मध्यप्रदेश में भी पूर्व के अनुभवों के मद्देनजर आवश्यक ऐहितयाती कदम उठाने का निर्णय लिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे उन देशों से आने वाली उड़ानें रोकने का आग्रह किया है जहां कोरोना के नए वैरिएंट के मामले सामने आए हैं।श्री केजरीवाल ने श्री मोदी को लिखे पत्र में कहा कि हमारे देश ने पिछले डेढ़ साल में कोरोना के ख़िलाफ़ बहुत मुश्किल लड़ाई लड़ी है। हमारे लाखों कोरोना वारियर्स की स्वार्थरहित सेवाओं की बदौलत देश कोरोना महामारी से उबर पाया।उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट को देश में आने से रोकने के लिए हमें सब कुछ करना चाहिए। यूरोपीय संघ समेत कई देशों ने कोरोना के नए वैरिएंट से प्रभावित देशों से उड़ानें रद्द कर दी है।

उन्होंने प्रभावित देशों से उड़ानों को तत्काल प्रभाव से रद्द करने का आग्रह किया। इस मामले में देरी से अगर कोई कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित देश में प्रवेश कर जाता है तो यह नुक़सानदेह होगा।श्री केजरीवाल ने शनिवार को भी ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि कोरोना के नए वैरिएंट से प्रभावित देशों से आने वाली वायु सेवाओं को तुरंत रोक दिया जाए। हमारा देश बड़ी मुश्किल से कोरोना के कहर से बाहर आया है। हमें हर वह संभव कदम उठाना चाहिए जिससे कोरोना का नया वैरिएंट भारत में प्रवेश न करे।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: