State

जेल में मसाज वीडियो लीक का मामला, मीडिया में रोक के लिए अब हाई कोर्ट जाएंगे सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली । मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने टेलीविजन, डिजिटल या प्रिंट मीडिया को जेल के अंदर के उनके कोई भी फुटेज न चलाने का निर्देश देने की मांग करने वाली याचिका राउज एवेन्यू कोर्ट से वापस ले ली है। सत्येंद्र जैन की ओर से पेश वकील राहुल मेहरा ने कोर्ट को बताया कि इसके लिए वह दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे।

सुनवाई के दौरान सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा कि पिछले 24 घंटे से सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर जेल के अंदर की फुटेज के बारे में कोई खबर नहीं चली है। उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट की तरफ़ से एक आदेश दे दिया जाए तो सब पूरी तरह से बंद हो जाएगा। तब कोर्ट ने कहा कि आप चाहते हैं कि मैं मीडिया हाउसेस को सुने बिना रोक लगा दें। तब सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा कि हमारे रोक का मकसद सिर्फ मामले का फेयर ट्रायल होने से है। उन्होंने मीडिया पर रोक लगाने को लेकर हाई कोर्ट के एक आदेश का हवाला देते हुए रोक लगाए जाने की मांग की, जिसे कोर्ट ने इनकार कर दिया।याचिका में जेल का वीडियो लीक कैसे हुआ, इसकी जांच के निर्देश देने की मांग की गई थी। सुनवाई के दौरान जैन के वकील ने कहा था कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। जेल महानिदेशक बताएं कि वीडियो को कौन रिलीज कर रहा है, क्या मीडिया ट्रायल चल रहा है।

दरअसल, सत्येंद्र जैन ने ईडी पर जेल का वीडियो लीक करने का आरोप लगाते हुए अवमानना अर्जी भी दायर की है। जैन की तरफ से कहा गया है कि कोर्ट को अंडरटेकिंग देने के बावजूद सीसीटीवी वीडियो लीक करके ईडी ने कोर्ट के आदेश की अवमानना की है। सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल में बॉडी मसाज कराते हुए वीडियो वायरल वीडियो 13 सितंबर का बताया जा रहा है। ये वीडियो भाजपा नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किये हैं। इसके अलावा सत्येंद्र जैन का भोजन करते हुए वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसके बाद सत्येंद्र जैन की ओर से याचिका दायर की गई है।(हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: