Uttar Pradesh

समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष लोटन निषाद ने कराई पार्टी की किरकिरी

गाजीपुर । समाजवादी पार्टी में युवा चेहरे के रूप में समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष के रूप में विशाल मद्धेशिया की नियुक्ति कुछ ही दिनों पहले हुई थी और दो दिन पहले ही बिना कारण बताए, बिना नोटिस दिए विशाल मद्धेशिया को पद से हटा देना गाजीपुर समाजवादी पार्टी में हलचल मच गया है। पार्टी और समाज में तेजी से अपनी पैठ बना रहे विशाल मद्धेशिया की लोकप्रियता प्रदेश अध्यक्ष लोटन निषाद को रास नही आया, हम यह भी कह सकते है समाजवादी पाटी का सोशल इंजिनियरिंग के तरफ गाजीपुर जनपद में जो कदम बढ़ रहा था उसे लोटन निषाद ने काट दिया ।

विगत कुछ हफ्ते पहले प्रदेश अध्यक्ष लोटन निषाद ने युवा चेहरे और वैश्य समाज के विशाल मद्धेशिया को गाजीपुर जैसे समाजवादी गढ़ जिले का पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष बनाया, विशाल मद्धेशिया ने भी तेजी से पूरे जनपद का दौरा कर अपनी कमेंटी एवं विधानसभा अध्यक्षो का मनोनयन कर दिया। इस उभरते हुए युवा चेहरे की काबिलीयत और पार्टी के प्रति लोगो को जागरूक करना, वैश्य समाज जो भाजपा का परंपरागत वोट रहा है उस वोट को समाजवादी पार्टी के तरफ मोड़ने मे अपनी अहम भूमिका निभाने में लगे विशाल मद्धेशिया ने युवाओ को जोड़ने में अपनी ताकत लगा दी। कुछ नेताओं को विशाल मद्धेशिया की बढ़ती लोकप्रियता रास नही आई और वो प्रदेश अध्यक्ष लोटन निषाद के कान भर दिए। लोटन निषाद भी खुद को असहज महसूस करने लगे, प्रदेश अध्यक्ष लोटन निषाद के इस फैसले से गाजीपुर समाजवादी पार्टी उहापोह की स्थिति में है। दो खेमों में बटी समाजवादी पार्टी गाजीपुर विशाल मद्धेशिया के जिलाध्यक्ष पद से हटाएँ जानें पर खुद को बचाव की स्थिति में लाई है। वैश्य समाज की क्या स्थिति है समाजवादी पार्टी में यह गाजीपुर जनपद में देखने को मिला है।

भाजपा के इस परंपरागत वोट बैंक के सेंधमारी मुहिम में समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष लोटन निषाद के इस कृत से धक्का जरूर लगा है। वैश्य समाज के कई नेता जो समाजवादी पार्टी से जुड़े थे उन्होने खुल कर अपनी नाराजगी जाहिर की है। मद्धेशिया समाज का गढ़ गाजीपुर जनपद है उनके इस निर्णय से मद्धेशिया समाज की नाराजगी समाजवादी पार्टी को झेलनी पड़ सकती है।
प्रदेश अध्यक्ष के इस कृत से विशाल समर्थक युवाओं ने अपनी नाराजगी सोशल मीडिया पर व्यक्त की है। युवाओं ने ट्वीट करके सपा आलाकमान को भी इस निर्णय एवं उसके बाद उत्पन्न हुई स्थिति से अवगत कराया है। विशाल मद्धेशिया से बात करने पर बोले की वह समाजवादी पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में पूरी लगन व निष्ठा से समाजवादी पार्टी को मजबूत करने में अपना योगदान देते रहेगे.

सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष पद से विशाल मद्धेशिया को हटाने से वैश्य समाज ने जताई नाराजगी

देवरिया । गाजीपुर समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष पद से हटाए गये विशाल मद्धेशिया के पक्ष में वैश्य समाज खुल कर सामने आया है। वैश्य जयकिशन साहू ने कहा की विशाल मद्धेशिया के लोकप्रियता के कारण उनको जिलाध्यक्ष पद से हटाया गया है। जय किशन साहू ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए इस्तीफा देने की धमकी दी है।  वैश्य अमरजीत मद्धेशिया ने कहा की विशाल मद्धेशिया के बढ़ती लोकप्रियता से घबड़ा कर प्रदेश अध्यक्ष लोटन निषाद ने उनको पद से हटा दिया है जो वैश्य समाज के लिए शर्मनाक बात है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष लोटन निषाद ने समाजवादी पार्टी गाजीपुर के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष के लिए विशाल मद्धेशिया को नियुक्त किए मगर कुछ लोगो को विशाल मद्धेशिया की लोकप्रियता हजम नही हो पायी और प्रदेश अध्यक्ष का कान भर दिए। प्रदेश अध्यक्ष लोटन निषाद को भी लगा की यह युवा आगे चल कर मेरे लिए खतरा बन सकता है राष्ट्रीय अध्यक्ष की नजरो में हमारी कोई अहमियत नही रह जाएगी इस लिए वो विशाल मद्धेशिया को जिलाध्यक्ष पद से हटा दिए। वैश्य समाज इसकी कड़ी निदा करता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close