NationalPolitics

सनातन धर्म का विरोध करने वालों को जनता दे जवाब : राजनाथ

नीमच : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल दल के नेताओं द्वारा सनातन धर्म के खिलाफ की गईं कथित टिप्पणियों के परिप्रेक्ष्य में आज जनता से आह्वान करते हुए कहा कि वे आने वाले समय में वोट के माध्यम से ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दें।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री सिंह यहां मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की ओर से निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत के अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

रक्षा मंत्री श्री सिंह ने तमिलनाडु में सत्तारूढ़ दल डीएमके के नेता उदयनिधि स्टालिन का नाम लिए बगैर उनके सनातन धर्म विरोधी कथित बयान की ओर इशारा किया और कहा कि ऐसे दल और उसके नेता ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म सहिष्णुता और संवेदनशीलता पर आधारित है। जबकि इसके विरोधी इसे सामाजिक न्याय के लक्ष्य को हासिल करने में बाधा मानते हुए इसका विरोध करते हैं। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि ऐसे लोगों को वह आगामी समय में वोटों के जरिए मुंहतोड़ जवाब दे।श्री सिंह ने विपक्षी गठबंधन में शामिल दलों पर कटाक्ष करते हुए कहावत ‘कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा, भानुमति ने कुनबा जोड़ा’ का सहारा लिया और कहा कि इसके नेताओं ने इस गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ रखकर गलती कर दी है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह की चूक एक बार हमसे (भाजपा से) हुई थी, जब ‘शाइनिंग इंडिया’ का नारा दिया गया था और हम चुनाव हार गए थे।भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने इस दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार के बेहतर कामों को गिनाया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि जब देश अपने सेटेलाइट चांद, मंगल पर भेजने के लिए तथा सूरज के नजदीक पहुंचने के लिए ‘लांच’ कर रहा है, तब ‘कांग्रेस का राहुल’ 20 सालों से ‘लांच’ नहीं हो पाया है।श्री सिंह ने प्रधानमंत्री श्री मोदी की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में भारत विश्व मंच पर लगातार आगे बढ़ रहा है। देश की बात अब अंतर्राष्ट्रीय मंच पर गंभीरता से सुनी जाती है। आने वाले समय में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति होगा।

उन्होंने कहा कि देश और तेजी से प्रगति करे, इसके लिए राज्य में भी श्री मोदी की बात सुनने वाली सरकार होना चाहिए। इसलिए इस राज्य में भी आने वाले समय में भाजपा की सरकार जरूरी है। अपनी बात के समर्थन में श्री सिंह ने अनेक आकड़ों का हवाला दिया।उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यों की भी सराहना की और कहा कि श्री चौहान ‘राजनीति के धोनी’ हैं। श्री चौहान किसी भी स्थिति में मैदान में आएं, वे धोनी की तरह पूरे मैदान में जीत का माहौल बना देते हैं। उन्होंने कहा कि वे श्री चौहान को 30 वर्षों से अधिक समय से जानते हैं और उन्होंने सदैव सेवक की तरह काम किया है। वे संवेदनशील भी हैं और गरीबों की सेवा में निरंतर कार्य करते हैं।

श्री चौहान ने मध्यप्रदेश को भी बीमारू राज्य की श्रेणी से निकालकर विकसित राज्यों की कतार में ला दिया है।रक्षा मंत्री ने जनसभा में शामिल लोगों से कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा के राज में जो बदलाव प्रारंभ हुआ है, वह रुकना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि बीच में जब लगभग 15 माह के लिए कांग्रेस का शासन इस राज्य में आया था, विकास के कार्य रोक दिए गए थे। केंद्र की बेहतर योजनाएं भी यहां पर क्रियान्वित नहीं हो पा रही थीं। उन्होंने लोगों से कहा कि अब ऐसी गलती नहीं होना चाहिए।इसके पहले अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रक्षा मंत्री श्री सिंह के कार्यों की सराहना की।

उन्होंने भी सनातन धर्म का विरोध करने वालों को आड़े हाथों लिया और कहा कि ऐसा सोचने वाले ही स्वयं नष्ट हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने नीचम जावद सूक्ष्म सिंचाई योजना को भी स्वीकृति देने की घोषणा की। उन्होंने राज्य सरकार के काम गिनाए और कहा कि सभी के विकास के कार्य भाजपा ही कर सकती है। (वार्ता)

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button