Politics

औरंगाबाद का नाम बदलने के विरोध ने सांसद इम्तियाज ने किया प्रदर्शन का आह्वान

औरंगाबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद इम्तियाज जलील ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली तत्कालीन महाराष्ट्र सरकार द्वारा औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर करने के निर्णय पर विरोध जताया है और इसके खिलाफ प्रदर्शन के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को बुलाया है।पूर्व सीएम ने 29 जून को हुई अपनी पिछली कैबिनेट की बैठक में इस फैसले की घोषणा की थी।औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर करने के निर्णय का विरोध करने के लिए नागरिक समाज, विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने मंगलवार को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों को विकास के मुख्य मुद्दे से भटकाने के लिए जल्दबाजी और गैरजिम्मेदाराना तरीके से यह निर्णय लिया गया है।उल्लेखनीय है कि औरंगाबाद के सांसद के नेतृत्व में इस पर आयोजित एक संयुक्त बैठक में विभिन्न संगठनों और नागरिक समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले विभिन्न लोगों ने भाग लिया।बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई और संयुक्त बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया।इस दौरान नेताओं ने कहा कि औरंगाबाद एक ऐतिहासिक जिला है जो चारों तरफ से ऐतिहासिक स्मारकों से घिरा हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘हमें छत्रपति संभाजी महाराज पर बहुत गर्व और हम उनका सम्मान करते हैं लेकिन कुछ राजनीतिक दल उनके नाम का इस्तेमाल राजनीति के लिए कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। औरंगाबाद के नाम बदलने के प्रस्ताव का विभिन्न स्तरों पर विभिन्न तरीकों से विरोध करने का प्रस्ताव पारित किया गया है।'(वार्ता)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: