Breaking News

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, बोलीं – कोरोना से लड़ाई में मदद को हम भी तैयार


लखनऊ । कांग्रेस महसचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोरोना से लड़ने में मदद देने की पेशकश की है।

उन्होंने कहा है कि देश कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है। इसने एक ओर स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक आपात स्थिति खड़ी कर दी है वहीं दूसरी तरफ कई दिनों के लॉक डाउन के चलते अर्थ जगत व लोगों की रोजी-रोटी पर खतरा मंडरा रहा है । इसका सबसे ज्यादा बुरा प्रभाव गरीबों और मजदूरों पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कांग्रेस ने पूरी तत्परता के साथ निर्णय लिया है कि जो आपात स्थिति उत्पन्न हुई है उसमें पार्टी सरकार का सहयोग करने के लिए पूरी तरह तैयार है। पार्टी की यूपी प्रभारी होने के नाते मैंने पहले ही कार्यकर्ताओं को इस बारे में निर्देश दिए थे कि लोगों को जागरूक करने और फैलने से रोकने के प्रयासों में मदद करें।

प्रियंका गांधी ने कहा है कि यह वक्त हम सबके लिए अपने मतभेदों से ऊपर उठकर देश के लिए एकजुट होकर लड़ने का है । हमें खास ध्यान रखना होगा इस घड़ी में प्रदेश की जनता खासकर वंचित और गरीब तबके के लोगों के सामने और गहरा संकट ना खड़ा हो।

उन्होंने सरकार को कुछ सुझाव भी दिए हैं मसलन प्रदेश के शहरों की झुग्गी बस्तियों और गांव में वंचित तबके की बस्तियों में फोकस कर अनाज व ईधन की मदद पहुंचाई जाए विकलांग, निराश्रित, विधवा महिलाओं, बेघर लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उनके खाने की व्यवस्था की जाए। डॉक्टर ,मेडिकल स्टाफ ,सफाई कर्मी ,आशा कर्मी को सुरक्षा के ऊपर उपकरण उपकरण उपलब्ध कराए जाएं।
प्रियंका ने कहा है कि कांग्रेसी कार्यकर्ता सभी नियमों का पालन करते हुए इस संकट की घड़ी में अपनी सेवाएं देने को समर्पित हैं। हर जिले में वॉलिंटियर टीम और हेल्पलाइन तैयार की है जो जनता की मदद के लिए मौजूद है। यह टीमें जनसेवा और प्रशासन की मदद के लिए हरदम तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि वह कांग्रेस की तरफ से आश्वस्त करना चाहती हैं कि महामारी को रोकने की जंग में कांग्रेसका एक-एक कार्यकर्ता प्रदेश की जनता के साथ खड़ा है और शासन प्रशासन को पूरा सहयोग मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close