National

प्रधानमंत्री ने आचार्य श्री पुरुषोत्तमप्रियदासजी स्वामीश्री महाराज के निधन पर शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने आचार्य श्री पुरुषोत्तमप्रियदासजी स्वामीश्री महाराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘हम समाज के प्रति उत्कृष्‍ट नेक सेवा के लिए आचार्य श्री पुरुषोत्तमप्रियदासजी स्वामीश्री महाराज को सदैव स्‍मरण करेंगे। उन्होंने मानव पीड़ा को कम करने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्हें न केवल भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में अनगिनत लोग स्‍मरण करेंगे।

आचार्य श्री पुरुषोत्तमप्रियदासजी स्वामीश्री महाराज को अपार ज्ञान प्राप्‍त था। सामुदायिक सेवा, शिक्षा और महिला सशक्ति‍करण पर उनका विशेष बल सदैव याद किया जाएगा। मुझे उनके साथ कई बार वार्तालाप करने का अवसर प्राप्‍त हुआ जो सदैव स्‍मरण रहेगा।

आचार्य श्री पुरषोतमप्रियदासजी स्वामीश्री महाराज जी का जीवन मूल्यों और विवेक से परिपूर्ण था और उन्होने स्वयं को पूर्ण रूप से मानवता की सेवा के लिए समर्पित कर दिया था-  अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिनगर स्वामीनारायण गादी संस्थान के आचार्य श्री पुरषोतमप्रियदासजी स्वामीश्री महाराज जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। वह एक श्रद्धेय संत थे जिन्होंने लाखों लोगों को आशीर्वाद व ज्ञान देकर उनके जीवन को एक नई दिशा दिखाई। अपने ट्वीट में केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि समाज कल्याण के प्रति आचार्य श्री पुरषोतमप्रियदासजी स्वामीश्री महाराज जी के विचार, शिक्षा, और निस्वार्थ योगदान का कोई समांतर नहीं है।

श्री अमित शाह ने यह भी कहा कि आचार्य श्री पुरषोतमप्रियदासजी स्वामीश्री महाराज जी का जीवन मूल्यों और विवेक से परिपूर्ण था और उन्होने स्वयं को पूर्ण रूप से मानवता की सेवा के लिए समर्पित कर दिया था। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि परम पूजनीय संत का निधन एक अपूर्णिय क्षति है। श्री अमित शाह ने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते दुनियाभर मे उनके अनुयायियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। आचार्य श्री पुरषोतमप्रियदासजी स्वामीश्री महाराज मणिनगर श्री स्वामीनारयाण गद्दी संस्थान के आध्यात्मिक प्रमुख थे। वे तपस्वी आचार्य वंशावली के पांचवे आचार्य और श्री स्वामीनारयाण गद्दी के मौजूदा आचार्य थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close