Uttar Pradesh

पत्रकार प्रताड़ना रोकने के लिए सरकार हर जिले में करें पत्रकार सेल का गठन: पीपीसी

पीपीसी की बैठक में पत्रकारों ने उठाया पत्रकारो के उत्पीड़न का मुद्दा,सरकार से की कार्यवाही की मांग

गाजीपुर । सैदपुर स्थित कृषि संसार भवन के सभागार में शुक्रवार की दोपहर पत्रकार प्रेस क्लब की एक बैठक देवेंद्र जायसवाल”सोनू” की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि पत्रकार प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम पाठक ने कहा कि इन दिनों पूरे प्रदेश में पुलिस और प्रशासन पत्रकारों पर जुल्मों सितम ढा रहे है।पत्रकारों को न्याय दिलाने के नाम पर सिर्फ पैतरेबाजी चल रही है।जिसके कारण पत्रकार न्याय पाने से वंचित रह जा रहे हैं। श्री पाठक ने कहा कि आए दिन पत्रकारों के ऊपर हो रहे हमले और फर्जी मुकदमे दर्ज कराने की बात आम हो गई है। ऐसे मामलों में सरकार को चाहिए कि प्रदेश के सभी जिलों में एसपी रैंक के पुलिस अधिकारी की अध्यक्षता में एक पत्रकार सेल का गठन करें जो पत्रकारों पर हो रहे हमले और फर्जी मुकदमों की जांच करके पत्रकारों को न्याय दिलाएं। सरकार लंबी चौड़ी घोषणाएं करके पत्रकारों को लुभाने का कार्य तो जरूर करती है पर हकीकत में पत्रकारों के साथ न्याय नहीं होता है। बैठक में पत्रकारों ने एक स्वर से कहा कि प्रदेश की योगी सरकार पत्रकारों की मदद करने का आदेश सिर्फ फाइलों तक सीमित रखने के बजाय उसे धरातल पर उतारे जिससे पीड़ित पत्रकारों को न्याय मिल सके। बैठक को पूर्वांचल संयोजक आकाश यादव,जिलाध्यक्ष वाराणसी पवन पांडेय,जिलाध्यक्ष गाजीपुर कृष्णा यादव, जिला संयोजक गाजीपुर अंकित मिश्रा,वाराणसी जिला सह संगठन मंत्री जमील अहमद ने भी संबोधित किया।
बैठक में संगठन के मजबूती पर बल देते हुए पत्रकारों के हित से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दे पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी।
इस क्रम में पत्रकार प्रेस क्लब के सदस्यों द्वारा संगठन में गाजीपुर के किसी एक साथी को मंडल स्तर पर पदाधिकारी के रूप में शामिल करने का प्रस्ताव रखा।
गंगा के तट पर बसे सैदपुर की धरती पर पीपीसी का उदय होने के बाद पत्रकार प्रेस क्लब की पहली बैठक के अवसर पर स्थानीय सदस्यों द्वारा सभी मौजूद पदाधिकारी को माल्यार्पण कर अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया।इस मौके पर माधवेन्द्र सिंह, अभिषेक सिंह,कृष्ण यादव”बबलू”, गिरीश गुप्ता”दादा”,आकाश बर्नवाल, लवकेश पांडेय, प्रशांत पांडेय,नीलेश मिश्रा,अशोक यादव, रामजनम यादव,सोनू ओझा,गौरव पांडेय सहित दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहे। फोटो। कार्यक्रम का संचालन आकाश पांडेय ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत में पत्रकारों ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close