EducationNewsState

आदर्श शिक्षा निकेतन में कवि कमलेश्वर ने फहराया तिरंगा

सिंगरौली। आदर्श शिक्षा निकेतन, माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय कवि संगम जिला सिंगरौली के अध्यक्ष कवि कमलेश्वर ने गणतंत्र दिवस के 71 वें पर्व पर तिरंगा फहराया। विद्यालय द्वारा आयोजित समारोह की अध्यक्षता पत्रकार व कवि रोहित गुप्त ने की तथा भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता, महामंत्री मयंक चतुर्वेदी, हेरिटेज पब्लिक स्कूल के निदेशक आर.के. मिश्र, प्राचार्य श्रीमती मेनका मिश्रा, वरिष्ठ नागरिक डीपी सिंह, पंकज अग्रहरी, राजेश अग्रहरी, डा. गौर, समाज चिंतक श्रीमती कुसुम गुप्ता आदि सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रकाश नारायण शुक्ल ने किया।
ध्वजोत्तोलन के पूर्व अतिथियों ने मॉं सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तदोपरांत विद्यालय के प्रधानाचार्य सीताराम साहू ने अतिथियों का स्वागत किया तथा बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इस अवसर पर नन्हे नन्हे स्कूली बच्चों ने राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर भाषण, कविता, गीत एवं नृत्य के साथ ही विभिन्न शारीरिक अभ्यासों की मनोहारी प्रस्तुति दी। blank
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कवि कमलेश्वर ओझा ने अपनी ताजा तरीन प्रासंगिक कविता के द्वारा अपना उद्बोधन प्रारम्भ किया। उन्होंने कविता के माध्यम से उपस्थित लोगों तथा बच्चों एवं उनके अभिभावकों को समरस राष्ट्रीय सोच के साथ देश को प्रगति के मार्ग पर आगे ले जाने का आह्वान किया। समारोह की अध्यक्षता कर रहे पत्रकार-साहित्यकार रोहित गुप्त ने कहा कि तीन अलग अलग रंगों को एक साथ संजोने वाला हमारा राष्ट्र-ध्वज एक है। तिरंगा के मध्य में अंकित चक्र इन सभी रंगों को एक साथ मिलकर देश को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने की प्रेरणा देता है।
कार्यक्रम का समापन अतिथियों द्वारा इस विद्यालय के नवोदय विद्यालय के लिये चयनित छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र तथा प्रतिभागियों को उपहार प्रदान कर करने के उपरांत हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close