State

ओडिशा ने 500 एमबीबीएस छात्रों को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए प्रशिक्षित किया

भुवनेश्वर,।  कोविड-19 के मरीजों के लिए तीन विशेष अस्पताल बनाने के साथ ही ओडिशा सरकार ने 500 एमबीबीएस छात्रों को इस महामारी से निपटने के लिए खास तौर पर प्रशिक्षित किया है।

ओडिशा सरकार में कोविड-19 संबंधित मामलों के प्रवक्ता सुब्रतो बागची ने कहा कि 500 एमबीबीएस छात्रों को भारत सरकार से प्रमाणित कोविड-19 का ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया है।

इसके अलावा, सरकार ने पैरामेडिकल छात्रों जैसे नर्सों को संकट बढ़ने अथवा अचानक मरीजों की संख्या में उछाल आने की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा है।

अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा में शुक्रवार को 15 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इनकी संख्या बढ़कर 20 तक पहुंच गई।

सरकार ने एक अप्रैल से तीन महीने की अवधि के लिए अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर सेवानिवृत्त पेशेवरों और योग्य विशेषज्ञों को विभिन्न राज्य संचालित अस्पतालों में तैनात किए जाने के लिए अधिसूचना भी जारी की है।

सूत्रों ने बताया कि हालात बिगड़ने की सूरत में सरकार करीब 8000 डॉक्टरों, स्टाफ नर्सों, प्रयोगशाला तकनीशियन समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को अपने साथ जोड़ने की तैयारी कर रही है।

इस बीच, विशेष रूप से कोविड-19 के मरीजों का इलाज करने के लिए बने तीसरे अस्पताल का शुक्रवार को राउरकेला में उद्घाटन किया गया। इससे पहले ऐसे ही दो अन्य अस्पताल भुवनेश्वर में शुरू किए गए थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close