NewsOpinionState

नीतीश के पांडेय जी हुए इंग्लैंड के मुरीद, अंग्रेजों को बताया देशभक्त, भारत को सीखने की दी नसीहत

पटना : बिहार जहां शराबंबदी का कार्यक्रम बहुत जोर-शोर से चलता रहा है और सूबे के मुखिया नीतीश कुमार राज्य दर राज्य बिहार की तर्ज पर अन्य राज्यों में भी शराबबंदी किए जाने की पहल लागू करने की वकालत करते नजर आते हैं। लेकिन उसी राज्य के डीजीपी का एक बयान सामने आता है कि बिना थाने की जानकारी के कोई एक बोतल भी नहीं बेच सकता। जो बिहार के शराबबंदी की हकीकत को अपने अंदाज में बयां करने के लिए काफी थी। साल 2019 का दौर था और तमाम अटकलों के बीच बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से ये अधिसूचना जारी की गई जिसमें बिहार पुलिस के नए डीजीपी के नाम की घोषणा हुई। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से बिहार सरकार को जिन तीन अफसरों के नाम भेजे गए थे लेकिन गुप्तेश्वर पांडे के नाम पर मुहर लगी।

आज वो नाम फिर से सुर्खियों में है और वजह है विदेशी जमीन पर भारत को नसीहत और इंग्लैंड से प्यार। दरअसल, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। बिहार डीजीपी ने सोशल मीडिया पर एक विडियो बनाया है जिसमें उन्होंने इंग्लैंड और वहां के लोगों की जमकर तारीफ की है। दरअसल, इस विडियो में उन्होंने इंग्लैंड के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां के लोगों में देशभक्ति कूट-कूटकर भरी हुई है और वह काफी अनुशासित होते हैं। डीजीपी ने विडियो में आगे कहा, ‘हिंदुस्तान के लोगों को, बिहार के लोगों को यहां से सीखने की जरूरत है। यहां के लोग अपने देश से बहुत प्रेम करते हैं। छोटी-छोटी बातों जैसे जातियां और महजब के नाम पर लड़ते नहीं है।

लड़ाई में अपनी ऊर्जा नहीं लगाते हैं। इतना अनुशासन है इनके जीवन में, समय का बहुत अनुशासन है, समय की कीमत करते हैं ये लोग। कानून का पालन करते हैं। अपने लिए कानून बनाते हैं और उसका सख्ती से पालन करते हैं। कोई काम छोटा करे या बड़ा, सड़क पर जब चलते हैं तो कोई भेद नहीं रखते।’ बता दें कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे एक कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए ब्रिटेन गए हैं। वह वहां 3 दिन के सिक्यॉरिटी ऐंड पुलिसिंग 2020 कॉन्फ्रेंस में शामिल होने गए थे जो 5 मार्च को खत्म हो गया। लंदन से ब्रिस्टल जाते हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने एक विडियो बनाया और इस वीडियो के वायरल होने के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close