Breaking News

ओडिशा के नौ और जिले लॉकडाउन के दायरे में


भुवनेश्वर । ओडिशा सरकार ने सोमवार को कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान को गति देते हुए नौ और जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में अब तक केवल पांच जिलों में लागू प्रतिबंध का दायरा बढ़कर 14 जिलों तक फैल जाएगा और राज्य की करीब साढे़ चार करोड की जनसंख्या में से 3 करोड़ लोग इसके दायरे में आएंगे।

सरकार ने मंगलवार सुबह 11 बजे से बसों, ऑटोरिक्शा और टैक्सी समेत राज्यभर के सभी सार्वजनिक परिवहन को निलंबित करने की घोषणा की है। हालांकि, बंद की अवधि 22-29 मार्च तक सरकार पहले ही निजी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा चुकी है।

भुवनेश्वर और कटक समेत सभी शहरी स्थानीय निकाय में सिटी बसें भी मंगलवार से निलंबित रहेंगी।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, जरूरी सेवाएं और उत्पादों की ढुलाई पहले की तरह जारी रहेगी।

राज्य सरकार ने रविवार को पांच सबसे अधिक आबादी वाले जिलों खुर्दा, कटक, गंजाम, केंद्रपाड़ा और अनुगुल में बंद की घोषणा की थी।

अब सरकार ने इसके दायरे को बढ़ाते हुए पुरी, नयागढ़, जगतसिंहपुर, जाजपुर, भद्रक, बालासोर, ढेंकनाल, संबलपुर और झारसुगुडा जिलों में भी प्रतिबंध लगा दिए हैं।

कोविड-19 पर राज्य सरकार के प्रवक्ता सुब्रतो बागची ने कहा कि इसके साथ ही बंद लागू होने वाले जिलों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close