Breaking News

बिहार भाजपा के पदाधिकारियों की नई टीम घोषित

पटना । बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल ने शुक्रवार को नयी टीम की घोषणा की, जिसमें अधिकतर पदाधिकारी पुराने हैं। पदाधिकारियों की टीम में 12 उपाध्यक्ष और चार महासचिव समेत अन्य शामिल हैं।

नित्यानंद राय के स्थान पर वर्ष 2019 में अध्यक्ष नियुक्त किए गए जयसवाल ने यहां सूची को सार्वजनिक किया। जयसवाल पश्चिमी चंपारण से सांसद हैं और लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस पर जारी परामर्श का पालन करते हुए घोषणा कार्यक्रम साधारण रहा। इस मौके पर चुने गए पदाधिकारियों और उनके समर्थकों को एकत्र नहीं होने दिया गया।

पदाधिकारियों में अजय निषाद, ओमप्रकाश यादव, राजेंद्र सिंह, राजेंद्र गुप्ता, मिथिलेश तिवारी, राधामोहन शर्मा, प्रमोद चंद्रवंशी, पिंकी कुशवाहा, नीतीश मिश्रा, राजेश वर्मा, राजीव रंजन और बेबी कुमारी को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

वहीं, नागेंद्र जी सांगठनिक महासचिव के पद पर बने रहेंगे और शिव नारायण महतो उप महासचिव के तौर पर काम करेंगे।

जयसवाल ने राज्य के लिए चार महासचिव, 12 सचिव, एक सह कोषाध्यक्ष के अलावा नौ प्रवक्ताओं की टीम बनाई है। उन्होंने कई मोर्चा और प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भी नियुक्त किए।

देवेश कुमार, जनक राम, संजीव चौरसिया और सुशील चौधरी को महासचिव नियुक्त किया गया।

12 सचिवों में रूप नारायण मेहता, अमृता भूषण, शंभूशरण पटेल, अजय यादव, पूनम शर्मा, शिला प्रजापति भी शामिल हैं।

प्रेम रंजन पटेल, संजय टाइगर, निखिल आनंद, अरविंद सिंह, अजफार शम्सी, मनोज शर्मा, अखिलेश सिंह, विवेकानंद पासवान और रामसागर सिंह को प्रवक्ता बनाया गया है।

दिलीप जयसवाल पार्टी के कोषाध्यक्ष जबकि श्यामा सिंह सह कोषाध्यक्ष होंगे। सुरेश रुंगटा को राज्य मुख्यालय का प्रभारी और सतपाल नरोत्तम कार्यालय सचिव बनाया गया है।

इन पदाधिकारियों के अलावा दुर्गेश सिंह युवा मोर्चा का नेतृत्व करेंगे जबकि लाजवंती झा को महिला मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close