NewsState

कोरोना वायरस को लेकर स्थिति नियंत्रण में, सांसद अपने क्षेत्र में जागरूकता फैलायें : डा. हर्षवर्द्धन

नयी दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. हर्षवर्द्धन ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर स्थिति नियंत्रण में है और सरकार देश के लोगों की सुरक्षा एवं विदेशों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध है ।

लोकसभा में कोरोना वायरस पर कुछ सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए डा. हर्षवर्द्धन ने सदस्यों से अपने अपने क्षेत्र में जागरूकता फैलाने की अपील की । उन्होंने कहा कि कुछ सदस्यों ने हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग संबंधी खामी का जिक्र किया है लेकिन इस बारे में गलतफहमी नहीं होनी चाहिए ।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने कहा, ‘‘ स्क्रीनिंग को लेकर कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए । आज की स्थिति में देश के 30 हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की सुविधा उपलब्ध है।’’ उन्होंने कहा कि 30-35 हजार लोगों को सामुदायिक निगरानी व्यवस्था के दायरे में रखा गया है । हर्षवर्द्धन ने कहा कि देश में 51 लैब के अलावा 56 स्थानों पर नमूना एकत्रित करने का काम हो रहा है । ईरान का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने वहां वैज्ञानिकों को और पूरे प्रयोगशाला तंत्र को भेजा है। उन्होंने कहा कि हमारा इरादा है कि बाद में उस लैब को ईरान को सौंप दिया जाए । उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर स्थिति नियंत्रण में है और सरकार देश के लोगों की सुरक्षा एवं विदेशों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध है ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close