NationalPoliticsUP Live

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर ‘अपनी काशी’ का आभार जताएंगे मोदी

दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को वाराणसी आएंगे प्रधानमंत्री.वाराणसी में प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.सेवापुरी विधानसभा स्थित मेंहदीगंज में "किसान सम्मान सम्मेलन'' को करेंगे संबोधित.9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे 20 हजार करोड़ रुपये किसान सम्मान निधि.स्वयं सहायता समूह की 30,000 कृषि सखियों को प्रमाणपत्र देंगे प्रधानमंत्री

  • काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन-पूजन, दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी होंगे शामिल
  • प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं और काशी की जनता में उत्साह

वाराणसी : तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ‘अपनी काशी’ पहुंचेंगे। 18वीं लोकसभा चुनाव परिणाम के उपरांत 18 जून से उनका दो दिवसीय वाराणसी दौरा होगा। प्रधानमंत्री सेवापुरी विधानसभा स्थित मेंहदीगंज में किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। साथ ही दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम किसान सम्मान निधि की लगभग 20,000 करोड़ की 17 वीं क़िस्त जारी करेंगे और स्वयं सहायता समूहों की 30 हजार से अधिक महिलाओं को सर्टिफिकेट भी देंगे। भारतीय जनता पार्टी ने किसान सम्मेलन में 50 हजार किसानों की भागीदारी का लक्ष्य रखा है।

काशी की जनता के प्रति आभार जताएंगे पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की जनता का धन्यवाद करने के लिए दो दिनों के दौरे पर मंगलवार को वाराणसी पहुंचेंगे। काशी की जनता और भाजपा कार्यकर्ता अपने सांसद का भव्य स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शाम लगभग3.30 बजे आएंगे। वहां से मेंहदीगंज जनसभा स्थल पर हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री किसानों की जनसभा को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री डीबीटी के माध्यम से लगभग 20 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि लगभग 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं सहायता समूह की 30,000 महिलाओं को प्रमाण पत्र भी देंगे।

मां गंगा-बाबा विश्वनाथ का भी करेंगे दर्शन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन के पहले बाबा विश्वनाथ और माँ गंगा का दर्शन करने गये थे। चुनाव जीतने और प्रधानमंत्री पद की हैट्रिक लगाने के बाद एक बार फिर मंगलवार को वे बाबा विश्वनाथ के दरबार में शीश नवाएंगे, साथ ही दशाश्वमेध पर माँ गंगा का दर्शन-आरती में भी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी करने के बाद सभी कार्यक्रम में साथ रहेंगे। प्रधानमंत्री रात्रि विश्राम बरेका में करेंगे। 19 जून की सुबह वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

पीएम के स्वागत में जुटी काशी
प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ काशी की जनता भी जुटी है। भाजपा कार्यकर्ता बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ ही मेहंदीगंज ग्राम सभा स्थल पर भव्य स्वागत करेंगे। पुलिस लाइन से लेकर दशाश्वमेध घाट व विश्वनाथ मंदिर गेट नंबर चार तक पूरे यात्रा मार्ग में काशीवासियों संग भाजपा कार्यकर्ता ढोल, नगाड़ा, डमरू दल के साथ शंखनाद एवं गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर पीएम का जोरदार स्वागत करेंगे।

मोदी 18 जून को वाराणसी से पीएम-किसान की 17वीं किस्त जारी करेंगे

पीएम मोदी का काशी में होगा ग्रेण्ड वेलकम,बाबतपुर, सम्मेलन स्थल के साथ ही सजाई जा रही हैं नगर की सड़कें

पीएम मोदी की प्राथमिकता में देश के अन्नदाता

यूपी के युवाओं के क्रिएटिव स्किल्स को निखार रही योगी सरकार

“किसान संवाद” कार्यक्रम में आने वाले किसानों को न होने पाए किसी भी प्रकार की समस्या : मुख्यमंत्री

सीएम योगी ने पीएम के दौरे से पहले काशी में लिया तैयारियों का जायजा

पीएम के किसान सम्मेलन में 50 हजार किसानो की भागीदारी के लक्ष्य के साथ भाजपा ने व्यापक तैयारियां की शुरू

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button