Uttar Pradesh

महराजगंज-अब सोमवार से शुक्रवार तक ही बाजार खुलेगे

महराजगंज । जिलाधिकारी डा0 उज्जवल कुमार ने कोरोना वायरस महामारी से बचाव के अन्तर्गत समस्त शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के हाट,बाजार,गल्ला मण्डी,ब्यवसायिक प्रतिष्ठान आवश्यक सेवाओ को छोडकर सुबह 9 बजे से सायं 7 बजे तक ही खुलेगी ।
जिलाधिकारी ने बताया है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संशोधित आदेश के क्रम में अनलाक की स्थिति में जनपद में कोविड 19 के संक्रमण को रोकने हेतु प्रत्येक शुक्रवार की रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक यानि शनिवार व रविवार प्रतिबन्धो के साथ आवश्यक सेवाओ को छोड़कर बन्द रहेगे । अन्य दिनो में होने वाली बन्दी साप्ताहिक बन्दी भी शनिवार व रविवार होगा । अब सोमवार से शुक्रवार तक ही बाजार खुलेगे ।
आवश्यक सेवाओ में स्वास्थ्य व चिकित्सीय सेवा में कार्यरत ब्यक्ति,कोरोना वाँरियस,स्वच्छता कर्मी,डिलेवरी से जुडे ब्यक्ति,ग्रामीण,शहरी क्षेत्र में औद्योगिक कारखाने,परिवहन निगम की बसे पूर्व की भाँति चलेगी । रेलवे द्वारा आने वाले यात्रियो हेतु परिवहन विभाग की बसो की ब्यवस्था करेगी । मालबाहक वाहनो,प्रेट्रोल पम्प,ढाबे,संचारी रोग सर्विलांस के लिए प्रतिबन्ध नही रहेगा । धार्मिक स्थल सोशल डिस्टेशिग के साथ खुले रहेगे । जिलाधिकारी ने बताया कि इस रोग से बचने हेतु मास्क,सामाजिक दूरी बहुत जरूरी है अनावश्यक बाजार में न निकले । दिशा निर्देशो को उल्लघन करने वाले सम्बन्धित के विरूध्द आपदा प्राविधानो के तहत कार्यवाही सुनिश्चित किया जाय ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close