State

शस्त्र लाइसेंसों के सत्यापन का अंतिम अवसर

पुलिस लाइन में होगा शस्त्र लाइसेंसों का सत्यापन

वाराणसी , जनवरी । जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने बताया कि जनपद के व्यक्तिगत शस्त्र लाइसेंसों, शस्त्रों एवं कारतूसो का भौतिक सत्यापन संबंधित मजिस्ट्रेट, पुलिस उपाधीक्षक, प्रतिसार निरीक्षक, आरमोरर की टीम की देखरेख में कराने हेतु थानावार, दिवसवार रोस्टर जारी किए गए थे। उक्त रोस्टर के अनुसार 26 नवंबर से 30 दिसंबर तक थानावार शस्त्र लाइसेंसो, शस्त्रों एवं कारतूसों के सत्यापन हेतु गठित टीम को चेकलिस्ट के अनुसार सत्यापन किए जाने हेतु निर्देशित किया गया था।
24 दिसंबर तक की प्राप्त प्रगति के अनुसार अभी तक जनपद के मात्र 31.21 प्रतिशत शस्त्र लाइसेंसों का ही सत्यापन होने के कारण अग्रेतर कार्रवाई किए जाने के पूर्व पुलिस लाइन में सभी थानों के अवशेष शस्त्र लाइसेंसों के सत्यापन हेतु एक सप्ताह (दिनांक 02 जनवरी, 2020 से 08 जनवरी, 2020 तक) का एक अवसर प्रदान किया गया है। उक्त अवधि में भी जिन लाइसेंसियों के द्वारा अपने शस्त्र लाइसेंसों का नहीं कराया जा रहा है, उन्हें इस आशय की नोटिस दी जाय कि “यदि उनके द्वारा नियत अवधि के अंदर शस्त्र लाइसेंस का सत्यापन नहीं कराया जाता तो क्यों न उनके शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया जाए” इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।
जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने समस्त प्रभारी निरीक्षक पुलिस थानों को निर्देशित किया है कि सभी थानों के अवशेष शस्त्र लाइसेंसों के सत्यापन हेतु शस्त्र लाइसेंसियों की अनिवार्य रूप से उपस्थिति कराना सुनिश्चित करें एवं जिन लाइसेंसियों के द्वारा अपने शस्त्र लाइसेंसों का सत्यापन नही कराया जा रहा है। उन्हें इस आशय की नोटिस तत्काल प्राप्त कराएं कि शस्त्र लाइसेंस का सत्यापन नहीं कराए जाने के कारण क्यों न उनके शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button