Sports

भारत का आलराउंड प्रदर्शन,बांग्लादेश 50 रन से हारा

टी-20 विश्वकप में शनिवार के खेले गये सुपर आठ मैच के बाद टीमों की स्थिति

एंटीगा : आईसीसी टी20 विश्चकप में भारत का अजेय सफर शनिवार को जारी रहा। एंटीगा में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड की धीमी पिच पर हार्दिक पांड्या ( 50 नाबाद) के अर्धशतकीय प्रहार के बाद कुलदीप यादव (19 रन पर तीन विकेट) और जसप्रीत बुमराह एवं अर्शदीप सिंह के कातिलाना अंदाज की बदौलत भारत ने सुपर आठ के ग्रुप ए मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 50 रन से आसान जीत दर्ज की।

भारत ने पहले खेलते हुये निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन बनाये जिसके जवाब में बांग्लादेश आठ विकेट पर 146 रन ही बना सका। भारत की जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों का बराबर का योगदान रहा। रोहित शर्मा (23),विराट कोहली (37) और ऋषभ पंत (36) की मजबूत शुरुआत के बाद हार्दिक पांड्या के शानदार अर्धशतक और शिवम दुबे (34) के साथ 53 रनो की तेज भागीदारी की मदद से भारत ने एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।बाद में कुलदीप यादव की खतरनाक फिरकी से बांग्लादेशी खुल कर नहीं खेल सके और दवाब में अपने विकेट गंवाने को मजबूर हुये वहीं विश्व के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की दहशत भी बांग्लादेशी बल्लेबाजों के चेहरे पर साफ दिखायी पड़ी।

बुमराह ने पहले कप्तान नजमुल शांतो (40) का अहम विकेट लिया जबकि बाद में खतरनाक दिख रहे रिशाद हुसैन (24) को निपटाया। दूसरी ओर अर्शदीप ने महमुदल्लाह(13) और जाकिर अली का विकेट चटकाया। इससे पहले कुलदीप ने तंजिद हसन (29),तौहीद हृदोय (4) और शाकिब अल हसन (11) के विकेट झटके।टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने का बांग्लादेशी कप्तान नाजमुल हस शान्तो का फैसला अचरज भरा था क्योंकि धूप तेज होने के साथ यहां पिच के और धीमा होने के कयास लगाये जा रहे थे।रोहित और विराट ने पारी की शुरुआत आक्रमक तरीके से की और दोनो ने पहले पावर प्ले का भरपूर फायदा उठाते हुये मैदान के चारों ओर कई आकर्षक शाट्स लगाये।

रोहित हालांकि पारी के चौथे ओवर में शाकिब अल हसन का शिकार बने। शाकिब की धीमी गेंद को ऑन साइड में हिट करने के प्रयास में फुलर गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और मिड ऑफ़ जाकेर ने दौड़ लगाते हुये उनका कैच लपक लिया।नये बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विराट का साथ देते हुये रनो की रफ्तार को बनाये रखा और दोनो ने आठवे ओवर तक टीम के खाते में 70 रन जोड़ लिये थे मगर इस बीच विराट की पारी का अंत तनजीम हसन साकिब ने किया जब उनकी डिलीवरी पर कोहली पूरी तरह से गच्चा खा गए और पुल करने के प्रयास में गेंद की लाइन से चूक गये और गेंद स्टंप से टकरा गयी। इसी ओवर में बांग्लादेश को विस्फोटक सूर्य कुमार यादव (6) के विकेट के रुप में एक और अहम सफलता मिली।

ऋषभ पंत 12वें ओवर में रिशाद हुसैन का शिकार बने।उधर हार्दिक पांड्या का साथ देने आये शिवम दुबे ने आज स्पिनर्स के खिलाफ अपने हाथ खोले और दोनो बल्लेबाजों ने बांग्लादेशी आक्रमण की धज्जियों उड़ाते हुये तेजी से रन बटोरना शुरु किया। दुबे रिशाद हुसैन की गेंद पर छक्का लगाने के बाद दूसरी गेंद को भी हिट करने के प्रयास में बोल्ड आउट हुये वहीं हार्दिक पांड्या ने अक्षर पटेल (3 नाबाद) का सहयोग लेते हुये अपनी रफ्तार जारी रखी और टीम के स्कोर को विशाल बना दिया।(वार्ता)

टी-20 विश्वकप में शनिवार के खेले गये सुपर आठ मैच के बाद टीमों की स्थिति 

सपुर आठ ग्रुप-एक

टीम…………..मैच..जीत..हार..अंक..नेटरनरेट

भारत………….2……2….0…..4…..2.425

ऑस्ट्रेलिया……2……1….1……2…..0.223

अफगानिस्तान..2……1….1……2….-0.650

बंगलादेश…….2……0…..2…..0….-2.489

(ग्रुप-2)

दक्षिणअफ्रीका..2…..2…..0….4…..0.625

वेस्टइंडीज……..2…..1…..1…..2…..1.814

इंग्लैंड………….2……1….1……2….0.412

अमेरिका……….2……0….2……0…-2.908

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button