Breaking News

हैलो! मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं… अचानक कोरोना वॉरियर्स को आया PM का फोन

पुणे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे महाराष्ट्र के सरकारी नायडू अस्पताल की एक नर्स को फोन किया तथा वैश्विक महामारी से लड़ने में अस्पताल के कर्मचारियों के काम की प्रशंसा की।

पुणे महानगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को बताया कि नर्स छाया जगताप को शुक्रवार की शाम को प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया। सोशल मीडिया पर उनकी बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल हो गई है। मराठी में बातचीत शुरू करते हुए मोदी ने जगताप से कुशल-क्षेम पूछी।साथ ही प्रधानमंत्री ने पूछा कि वह पूरी लगन से कोविड-19 के मरीजों का इलाज करते हुए अपनी सुरक्षा के बारे में परिवार के डर को कैसे दूर कर रही हैं।
जगताप ने कहा, ‘‘हां, मैं अपने परिवार को लेकर चिंतित हूं लेकिन काम तो करना पड़ेगा। हमें इन हालात में मरीजों का इलाज करना होगा। मैं संभाल रही हूं।’’ प्रधानमंत्री ने उससे पूछा कि क्या अस्पताल में भर्ती मरीज डरे हुए हैं। इस पर नर्स ने कहा, ‘‘हम उनसे बात करते हैं। हमने उनसे कहा है कि डरने की जरूरत नहीं है। हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि उन्हें कुछ नहीं होगा तथा उनकी रिपोर्ट में वे संक्रमित नहीं पाए जाएंगे।’’ ऑडियो क्लिप में जगताप को कहते हुए सुना जा सकता है कि कर्मचारी संक्रमित मरीजों का हौसला बढ़ाने की कोशिश करते हैं। जगताप ने प्रधानमंत्री को बताया कि कोविड-19 के सात मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है ।

जब मोदी ने पूछा कि क्या वह, विभिन्न अस्पतालों में बिना थके लगातार काम कर रहे लाखों चिकित्साकर्मियों को कोई संदेश देना चाहती हैं, इस पर जगताप ने कहा, ‘‘डरने की कोई जरूरत नहीं है। हमें इस बीमारी से बाहर निकलना होगा और हमें अपने देश को जिताना होगा। यह अस्पताल और कर्मचारियों का उद्देश्य होना चाहिए।’’ मोदी ने जगतप की लगन और सेवा के लिए उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आपकी तरह लाखों नर्स, पैराचिकित्सक कर्मी, डॉक्टर सच्चे ‘तपस्वी’ हैं और अभी देश में विभिन्न अस्पतालों में मरीजों की सेवा कर रहे हैं। मैं आपको बधाई देता हूं। मुझे आपके अनुभव सुनकर खुशी हुई।’’ इस पर आभार जताते हुए जगताप ने कहा, ‘‘मैं सिर्फ अपना काम कर रही हूं लेकिन आप चौबीसों घंटे देश की सेवा कर रहे हैं। हम आपके आभारी हैं।’’ उन्हें ऑडियो क्लिप में यह कहते सुना जा सकता है ‘‘ देश सौभाग्यशाली है कि उसके पास आपके जैसा प्रधानमंत्री है।’’ नायडू अस्पताल पुणे के अधिकतर कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close