NewsState

अलीगढ़ में माहौल बिगाड़ने की साजिश का ‘हाफिज सईद’ प्लान, बांटे गए फतवे वाले पर्चे, एफआईआर दर्ज

अलीगढ़ (एएनएस)। मुंबई बम धमाकों का दोषी और खूंखार आतंकी हाफिज सईद के फतवे वाले पर्चे बांटे जाने को लेकर अलीगढ़ में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस ने मुम्बई हमले के मास्टरमइंड आतंकी हाफिज सईद के नाम से जारी कथित फतवे के सिलसिले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
अलीगढ़ में हाफिज सईद के फतवे वाले पर्चे बांटे गए। इन चार पेज के पर्चों पर लिखा है, ‘ये प्रत्येक हिंदू को पढ़ाया जाए हाफिज सईद का फतवा। अगर आपके पास थोड़ा सा भी समय हो तो पाकिस्तान से आए हुए पत्र जो कि भारत की साढ़े तीन लाख मस्जिद में जुम्मे को पढ़ा जाता है अवश्य पढ़ें और आप पर समय न हो तो कम से कम अपने मासूम बच्चों को अवश्य पढ़ाये।’ इसके अलाना इन पर्चों में कई ऐसी बातें थी जो बहुत आपत्तिजनक है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

शहर का माहौल बिगाड़ने की थी साजिश
पुलिस ने लोगों के बीच डर फैलाने के लिए आईपीसी की दफा 505 (1)(b) और पब्लिक सर्वेंट के दिए आदेश की नाफ़रमानी के लिए दफा 188 के तहत कोतवाली पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया है। एफआईआर के अनुसार, बड़ी संख्या में पैम्प्लेट्स मिले हैं जो इस बात का साफ़ संकेत करता है ये शहर का माहौल बिगड़ना चाहते थे।
वैश्विक आतंकी हाफिज सईद हाफिज सईद संयुक्त राष्ट्र में सूचित वैश्विक आतंकी है जिसके सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा हुआ है। मुंबई हमले के मास्टर माइंड और जमात उल दावा प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने टेरर फंडिग और एक अन्य मामले में 5 साल पाँच माह की सजा सुनाई है। पाकिस्तान की लाहौर कोर्ट ने सजा सुनाने के साथ ही हाफिज सईद पर 15 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close