Crime

गाजीपुर :हत्यारोपी पुलिस मुठभेड़ में घायलावस्था में गिरफ्तार

गाजीपुर। बालक की हत्या कर उसके शव को अपने घर के बक्से भीतर बन्द कर फरार हत्यारे की टोह में लगी पुलिस ने, दौराने मुठभेड़, घायलावस्था में धर दबोचा।

उल्लेखनीय है कि गहमर थाना क्षेत्र के देवल गांव में गत 19 फरवरी को शाम लगभग तीन बजे एक नौ वर्षीय नाबालिग बच्चा गायब हो गया था। परिजनों द्वारा उसकी काफी तलाश की और न मिलने पर उसके पिता की तहरीर पर थाना गहमर पर अज्ञात के विरुद्ध बच्चे के अपहरण का अभियोग पंजीकृत किया गया था। पुलिस द्वारा बच्चे की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर, मंगलवार बीस फरवरी की रात गुमशुदा बच्चे के पड़ोसी संजय नट पुत्र लतीफ नट के घर की तलाशी लेने पर घर मे रखे बक्से में गुमशुदा बच्चे का शव बरामद हुआ था। विधिक कार्यवाही करते हुए पुलिस फरार संजय नट की खोज में लगी थी।

इसी दरम्यान बुधवार 22 फरवरी की रात समय लगभग बारह बजे चौकी प्रभारी देवल को बजरिए मुखबीर सूचना मिली कि अपहरण/हत्या का आरोपी संजय नट अपने गांव से निकलकर मोटरसाइकिल से भदौरा की तरफ जा रहा है। इस सूचना पर चौकी प्रभारी देवल द्वारा अपनी टीम के साथ घेराबंदी कर, हत्यारोपी वांछित अभियुक्त को रोकने का प्रयास किया गया तो मोटरसाइकिल से झटका देते हुए भदौरा की ओर भागा‌। उक्त घटना की सूचना तत्काल प्रभारी निरीक्षक गहमर को दी गई जो भदौरा तिराहे पर अपनी टीम के साथ मौजूद थे। प्रभारी निरीक्षक गहमर द्वारा अपनी टीम के साथ आगे से घेराबंदी की गई‌।

मिश्रौलिया गांव के पास मोड़ पर आगे और पीछे से पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी की गई तो उक्त बदमाश मोटरसाइकिल बीच सड़क पर गिराकर सड़क के किनारे आड़ लेकर पुलिस टीम पर फायर करने लगा। इस पर पुलिस टीम द्वारा की गयी जवाबी फायरिंग में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी और पुलिस टीम ने उसे हिरासत में ले लिया। घायल अभियुक्त से मौके से एक तमंचा .315 बोर, तीन खोखा कारतूस .315 बोर, एक जिंदा कारतूस तथा एक मोटरसाइकिल बरामद की गयी। उसे पुलिस अभिरक्षा में, तत्काल इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: