Entertainment

गंगेश्वरलाल अलाईड मजदूर यूनियन के जनरल सेक्रेटरी पद पर 5वी बार निर्विरोध चुने गए

मुंबई : ४८,००० से भी ज्यादा मेंबरों वाली, एशिया की सबसे बड़ी ट्रेड यूनियन, फिल्म स्टूडियोज़ सेटिंग एंड अलाईड मज़दूर यूनियन के जनरल सेक्रेटरी पद पर गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव (संजू )को पांचवी बार निर्विरोध चुना गया है।

इस यूनियन के पूर्व चेयरमैन मिथुन चक्रवर्ती और विधायक राम कदम रह चुके हैं, चुनाव वर्ष २०२४-२०२७ के लिए घोषित हो चुके हैं, जिसके लिए १८ मार्च से २० मार्च २०२४ तक यूनियन की मदर बॉडी, फेडेरशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज द्वारा नियुक्त चुनाव समिति (स्क्रूटिनी कमिटी) के समक्ष कई उम्मीदवारों ने यूनियन के ८ पदों के लिए अपना नामांकन पत्र भरा। नामांकन भरने का अंतिम दिन २० मार्च २०२४ को शाम ५ बजे तक था और नामांकन पत्र वापिस लेने के लिए २१ मार्च से २३ मार्च २०२४ के दिन शाम ५ बजे तक तय किये गए थे। चेयरमैन, सीनियर वाईस चेयरमैन, वाईस चेयरमैन, जनरल सेक्रेटरी, जॉइंट सेक्रेटरी १, जॉइंट सेक्रेटरी २, ट्रेझरर, जॉइंट ट्रेझरर के पदों के लिए कुल २१ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा जिनमे से ३ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापिस ले लिया।

चुनाव समिति (स्क्रूटिनी कमिटी) द्वारा २३ मार्च २०२४ को यह घोषित किया गया की गंगेश्वरलाल अ. श्रीवास्तव (संजू) को महासचिव के पद के लिए और राकेश मौर्या को ट्रेझरार पद के लिए निर्वोरोध चुने गएँ और बचे हुए ४ पदों लिए १६ उम्मीदवारों के नामो की घोषणा की गई। चेयरमैन और जॉइंट ट्रेझरर के पद के लिए किसी भी योग्य उम्मीदवार ने पर्चा नहीं भरा। रविवार दिनांक ३१ मार्च २०२४ को प्रातः १० बजे से शाम ५ बजे तक चुनाव समिति (स्क्रूटिनी कमिटी) की देख रेख में अँधेरी पूर्व स्थित कामगार कल्याण में ईवीएम वोटिंग मशीन के जरिये उक्त ४ पद के लिए वोटिंग की जाएगी जिसमे हजारों की तादाद में मेंबर अपने अमूल्य मत से ४ पदों के लिए योग्य उम्मीदवार चुनेंगे।

चुनाव समिति (स्क्रूटिनी कमिटी) के द्वारा प्रेस कोफ्रेंस करके जीते हुए उम्मीदवारों की घोषणा की जायेगी। चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद चेयरमैन और जॉइंट ट्रेझरार पद के लिए नवनिर्वाचित पदाधिकारी योग्य सदस्य को कोआप्रेट करने की प्रक्रिया पूर्ण करेंगे। बतादें की यह यूनियन ४१ साल पुरानी संस्था है और वर्ष १९८३ से काम कर रही है।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button