CrimeNationalState

कुलगाम मुठभेड़ में पांच आतंकवादी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया।मुठभेड़ गुरुवार दोपहर को तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद समनो, दमहाल हांजीपोरा इलाके में एक संयुक्त अभियान चलाया।

अधिकारी ने कहा, “तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर पहुंचा, छिपे हुए आतंकवादी ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।”रात के दौरान इलाके में कड़ी घेराबंदी की गई।अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों को खदेड़ने का अभियान शुक्रवार सुबह सुबह शुरू हुआ और इसके बाद हुई मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए।

कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया,“कुलगाम पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया। आपत्तिजनक सामग्री बरामद। ऑपरेशन अंतिम चरण में है।”मारे गए लोगों की पहचान और समूह से जुड़ाव स्थापित नहीं किया जा सका। पुलिस ने कहा कि इलाके को साफ किया जा रहा है।कश्मीर में बुधवार के बाद से यह दूसरी गोलीबारी है।बुधवार को बारामूला जिले के उरी सेक्टर में मुठभेड़ में शीर्ष लॉन्चिंग कमांडर बशीर अहमद मलिक सहित दो आतंकवादी मारे गए थे।

सेना ने गुरुवार को कहा कि मलिक तीन दशकों से अधिक समय से सक्रिय था और जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित सीमा पार आतंकवाद में एक महत्वपूर्ण घटक था।सेना की 8 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राघव ने एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, “वह उत्तर में लीपा से लेकर दक्षिण में राजौरी के सामने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के इलाकों तक आतंकवादी संगठनों के लिए एक महत्वपूर्ण आतंकवादी लॉन्च कमांडर था।” (वार्ता)

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: