Sports

फीफा विश्व कप: सऊदी अरब ने दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

दोहा । फीफा फुटबॉल विश्व कप के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। ग्रुप-सी के मुकाबले में सऊदी अरब ने दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया है। मुकाबले में सऊदी अरब ने शानदार खेल दिखाया। टीम के लिए सालेह अलसेहरी ने 48वें और सालेम अलडावसारी ने 53वें मिनट में गोल किया। वहीं अर्जेंटीना की तरफ से एक मात्र गोल कप्तान लियोनल मेसी ने किया। इस तरह सऊदी अरब ने जीत दर्ज विश्व कप में शानदार शुरुआत की है।

मुकाबले के पहले हाफ में अर्जेंटीना की टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया। कप्तान लियोनल मेसी ने टीम के लिए पहला गोल दागा। मेसी को 10वें मिनट में पेनाल्टी मिला और उन्होंने इसे गोल में तब्दील कर दिया। इस तरह अर्जेंटीना ने पहले दस मिनट में ही 1-0 से आगे हो गई। हालांकि इसके बाद अर्जेंटीना पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर सकी। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक अर्जेंटीना 1-0 से आगे रही।

दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने शानदार वापसी की। टीम ने शानदार तरीके से खेलते हुए 48वें मिनट में पहला गोल किया। सऊदी अरब के लिए सालेह अलसेहरी ने गोल किया और स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद 53वें मिनट में सालेम अलडावसारी ने टीम के लिए दूसरा गोल दागकर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। खेल समाप्त होने तक सऊदी अरब ने बढ़त बनाए रखी और मुकाबले को अपने नाम कर लिया।(हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: