UP Live

नेत्रहीनों की दुनिया को रोशन करेंगे नेत्रदानी: डिप्टी सीएमओ

डिप्टी सीएमओ ने नेत्रदान करने वाले योद्धाओं को किया सम्मानित

महराजगंज। रोटरी क्लब एवं सृजन आई हाॅस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान सृजन आई हॉस्पिटल के सभागार में सात दिवसीय नेत्रदान शिविर का समापन किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ डिप्टी सीएमओ डाॅ. वीर विक्रम सिंह और डिप्टी सीएमओ नीरज लाल कन्नौजिया ने फीता काट कर किया। इस अवसर पर 22 नेत्रदानियों ने संकल्प पत्र भरा।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए दोनों डिप्टी सीएमओ ने कहा कि नेत्रदान कर नेत्रहीनों के जीवन को रोशन किया जा सकता है। नेत्रदान करने के लिए कोई भी उम्र की कोई बाधा नहीं होती है 5 वर्ष से अधिक के पुरुष या महिला स्वेच्छा से नेत्रदान कर सकते हैं। रोटरी क्लब के सीजे थॉमस ने कहा कि क्लब सामाजिक कार्यों में बढ़कर हिस्सा ले रहा है। समापन अवसर पर जिन 22 लोगों ने नेत्रदान करने का संकल्प लिया है। उनमें से एक दर्जन से अधिक रोटरी क्लब के सदस्य हैं जो बहुत ही गौरव की बात है।

नेत्रदान शिविर के संयोजक डॉ. बीएन वर्मा ने बताया कि नेत्रदान पखवाड़ा शिविर में अब तक कुल 62 लोगों ने नेत्रदान करने का संकल्प लिया है। नेत्रदान करने के लिए कोई इस समय सीमा निर्धारित नहीं है।रोटरी क्लब के वाइस प्रेसिडेंट विजय सिंह संत ने कहा कि रोटरी क्लब में एक से बढ़कर एक योद्धा है जो रक्तदान, नेत्रदान के अलावा सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। यह बहुत ही गौरव की बात है।

सिटीजन फोरम के कोषाध्यक्ष दिलीप शुक्ला ने कहा कि डॉ. बीएन वर्मा द्वारा जो सराहनीय कदम महाराजगंज जनपद के लिए किया जा रहा है वह निश्चित तौर पर बहुत ही सराहनीय कार्य है। उन्होंने बताया कि आज नेत्रदान संकल्प प्रमाण पत्र लेने वाले लोगों के माध्यम से आने वाले समय में बहुत सारे लोगों को जीवन में एक रोशनी प्रदान करेगा।

सिटीजन फोरम के संरक्षक केएम अग्रवाल ने कहा कि आज जो कार्यक्रम आयोजित हुआ है यह महाराजगंज के लिए एक मिसाल कायम हुआ है। डॉक्टर बीएन वर्मा द्वारा जो नेत्रदान शिविर आयोजित किया गया और रोटरी क्लब और तमाम सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग इस नेत्रदान शिविर में नेत्रदान करने का संकल्प लिया है। वह महाराजगंज के लिए एक मिसाल कायम हुआ है। रोटरी क्लब की सचिव डॉक्टर कृष्णा साहनी ने कहा कि रोटरी क्लब के अलावा सिटीजन फोरम और अन्य भी सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने वाले लोग नेत्रदान शिविर में भाग लेकर नेत्रदान करने का संकल्प लिए हैं वह सभी बधाई के पात्र हैं।

रोटेरियन विनोद गुप्ता ने कहा कि समाज में तमाम तरह के लोग सामाजिक कार्यों में आगे रहते हैं उसी कड़ी में रोटरी क्लब भी सामाजिक कार्य कर रहा है।कार्यक्रम का संचालन रोटरी क्लब की सचिव डॉ कृष्णा साहनी ने किया। नेत्रदान के लिए संकल्प पत्र भरने वालों को योद्धाओं को डिप्टी सीएमओ डाॅ. वीर विक्रम सिंह, डिप्टी सीएमओ डाॅ.नीरज लाल कन्नौजिया, नेत्रदान शिविर के आयोजक एवं सृजन आई हाॅस्पिटल के सर्जन डाॅ. वीएन वर्मा, रोटरी क्लब के अध्यक्ष सीजे थामस, डाॅ.कृष्णा साहनी ने सम्मानित किया।

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button