Crime

सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को पांच लाख की सहायता

श्रीनगर : केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को एक यात्री वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से आठ लोगों की मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गये।उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुर्घटना पर दुख जताते हुए मारे गये सभी लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये तथा घायलों को एक लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की है। इस दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गये।

उपराज्यपाल के कार्यालय ने ‘एक्स’ पर पोस्ट में लिखा, “बारामूला और किश्तवाड़ में दुर्घटनाओं से गहरा दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। इस हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को पांच लाख और घायल हुए लोगों को एक लाख की सहायता राशि प्रदान की जायेगी।”उपराज्यपाल ने जिला प्रशासन को पीड़ित परिवारों को शीघ्र हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया।

बारामूला के उपायुक्त मिंगा शेरपा ने बताया कि 15 यात्रियों को ले जा रही यात्री कैब बुजीथालन गांव से बोनियार उरी जाते समय सड़क से फिसल गई और पहाड़ी से नीचे गिर गई।उन्होंने कहा “दुर्भाग्य से, फिसलन भरी सड़क के कारण सूमो फिसल गई और खाई में गिर गई। तुरंत एक संयुक्त बचाव अभियान शुरू किया गया लेकिन अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। उनमें से सात की मौके पर ही मौत हो गई और एक ने सरकारी मेडिकल कॉलेज बारामूला ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।”एक को छोड़कर बाकी सभी घायलों को बारामूला जीएमसी में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।

दुर्घटना में मारे गये लोगों की पहचान ताहिरा, अमीना, मोहम्मद मोअकबूक शेख, अब्दुल रहमान, मकसूद अहमद, सरवा, समीना और यासिर के रूप में की गई है। ये सभी बुजीथालान गांव के निवासी थे।जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी सहित कश्मीर के मुख्यधारा के कई राजनेताओं ने हादसे में हताहत हुए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अधिकारियों से तुरंत प्रभावी बचाव अभियान चलाने और घायलों के लिए तत्काल चिकित्सा सहायता सुनिश्चित करने का आह्वान किया है। (वार्ता)

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: