Entertainment

दिशा सालियान की मौत का सुशांत सिंह राजपूत की मौत से कोई संबंध नहीं

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का दिशा सालियान की मौत के मामले से कोई संबंध नहीं है। दिशा सालियान की मौत मुंबई के मालाड इलाके की इमारत की 14वीं मंजिल से नशे की हालत में गिरने से हुई थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सूत्रों ने यह दावा किया है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अभी भी जारी है। सीबीआई ने दिशा सालियान मौत मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद दिशा की मौत की जांच की मांग उठी थी, इसी वजह से सीबीआई ने फोरेंसिक परीक्षण रिपोर्ट, पूछताछ करने वालों की गवाही, घटना का पूरा विवरण, चिकित्सा परीक्षण रिपोर्ट सभी का अध्ययन किया था। सीबीआई जांच के बाद यह बात सामने आई है कि ये दोनों अलग-अलग घटनाएं थीं।

28 साल की दिशा सालियान मलाड स्थित गैलेक्सी रीजेंट बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से गिर गई थीं। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना साल 2020 में 8-9 जून की दरमियानी रात की है। तब कहा जा रहा था कि दिशा की मौत एक हादसा नहीं बल्कि हत्या है। हालांकि पुलिस ने जांच के बाद यह कहकर केस बंद कर दिया था कि दिशा ने आत्महत्या की है। दिशा की मौत के पांच दिन बाद 14 जून को फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत बांद्रा स्थित उनके आवास पर हो गई थी।

सुशांत सिंह की मौत की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी, लेकिन बाद में यह जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके पुत्र एवं विधायक नितेश राणे ने आरोप लगाया था कि ये दोनों मौतें आपस में जुड़ी हुई हैं। दिशा और सुशांत सिंह ने एक दूसरे के साथ काम किया था। इसके मद्देनजर कई लोगों को संदेह था कि ये दोनों घटनाएं एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं। इसलिए दिशा सालियन मौत मामले की भी सीबीआई जांच की जानी चाहिए।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने बिना अलग मामला दर्ज किए दिशा मौत मामले की जांच की और इस नतीजे पर पहुंची की दिशा की मौत नशे की हालत में बिल्डिंग से गिरने से हुई। इस मामले को लेकर जमकर राजनीतिक बयानबाजी हुई थी। यहां तक कि दिशा की मां ने भी नारायण राणे और नितेश राणे के विरुद्ध उनके परिवार की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था। शिवसेना (उबाठा) के नेता संजय राऊत ने बुधवार को कहा कि दिशा की मौत का कारण अब स्पष्ट हो जाने के बाद भाजपा नेताओं को दिशा की मां और महाराष्ट्र की जनता से माफी मांगना चाहिए।(हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: