Business

सड़क मंत्रालय की वेबसाइट पर ढाबों और ट्रक की मरम्मत से संबंधित दुकानों की सूची वाला डैशबोर्ड लॉन्च

नई दिल्ली । सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर एनएचएआई, राज्‍यों, तेल विपणन कम्‍पनियों जैसे संगठनों द्वारा देश भर में उपलब्‍ध ढाबों और ट्रक की मरम्‍मत से संबंधित दुकानों की सूची और विवरण प्रदान करने वाला डैशबोर्ड लिंक शुरु किया है। इस सूची को https://morth.nic.in/dhabas-truck-repair-shops-opened-during-covid-19 पर एक्‍सेस किया जा सकता है। इसका उद्देश्‍य कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए घोषित लॉकडाउन के मौजूदा चुनौतीपूर्ण समय में आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति के लिए ट्रक/कार्गो चालकों और क्‍लीनर्स को देश के विभिन्‍नस्‍थानों पर आवागमन के दौरान सहायता उपलब्‍ध कराना है।सूचना प्रदान करने के लिएविभिन्‍न हितधारकों विशेषकर राज्‍यों/ संघशासित प्रदेशों, तेल विपणन कम्‍पनियों (ओएमएस) आदि के साथ नियमित सम्‍पर्क बनाया जा रहा है इसी सूचना को बाद में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है।

राष्ट्रीय राजमार्गों के ढाबों और मरम्मत की दुकानों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए एनएचएआई के केंद्रीकृत कॉल नंबर 1033 कोभी कॉल का जवाब देने और चालकों /क्‍लीनर्स की मदद करने में सक्षम बनाया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि ये ढाबे और मरम्मत की दुकानें, चालक, क्लीनर या वस्‍तुओं की आवाजाहीकी श्रृंखला में शामिल कोई किसी अन्य व्यक्ति सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग, स्वच्छता, आदि सभी आवश्यक सावधानियों और स्वास्थ्य देखभाल संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close