Politics

बिगड़ती कानून व्यवस्था और जंगलराज के खिलाफ अभियान चलाएगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने की महत्वपूर्ण बैठक

लखनऊ । यूपी की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कांग्रेस महासचिव  प्रियंका गांधी  ने आज प्लानिंग और रणनीति ग्रुप के नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’, पूर्व केन्द्रीय मंत्री  राजीव शुक्ला एवं  जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद  बृजलाल खाबरी, पूर्व केन्द्रीय  प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व मंत्री  आर के चैधरी, पूर्व विधायक  इमरान मसूद, पूर्व सांसद  राजाराम पाल, कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह और प्रभारी राष्ट्रीय सचिवगण बैठक में मौजूद रहे।  राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गाँधी ने ऑनलाइन बैठक को संबोधित करते हुए कहा प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित अन्य पदाधिकारियों से कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति भयावह हो गयी है । कानून का राज अब संकल्पपत्र में सिमट कर रह गया है, यह एक सियासी मुहावरा बन कर रह गया है । पूरे प्रदेश में अराजकता है जनता के साथ साथ अब पुलिस भी खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है । खुलेआम घात लगाकर पुलिस पार्टी पर हमला करने वालो को सत्ता पक्ष का संरक्षण मिला हुआ है । अपराधी फल-फूल रहे है और मनबढ़ हो चले है ।

प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने जारी एक बयान में कहा कि बैठक में यू0पी0 में बढ़ते अपराध और जंगलराज पर गंभीर चर्चा हुई तथा यह निर्णय लिया गया कि बीजेपी सरकार में पनप रहे राजनेता – अपराधी गठजोड़ का कांग्रेस भंडाफोड़ करेगी। बिगड़ती कानून व्यवस्था और जंगलराज के खिलाफ कांग्रेस अभियान चलाएगी। अपराधियों और उनको संरक्षण देने वाले सत्ताधारी नेताओं को पार्टी बेनकाब करेगी। उन्होंने बताया कि बैठक में यह भी बात उभर कर आयी कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को सत्ता का खुला संरक्षण मिला हुआ है जिसके चलते अपराधियों को शासन-प्रशासन और पुलिस का तनिक भी भय नहीं रह गया है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि ऑनलाइन बैठक में आगामी पंचायत चुनाव की रणनीति पर भी गंभीर चर्चा हुई। साथ ही साथ यूपी में जंगलराज व बढ़ते अपराध विशेष अभियान चलाएगी कांग्रेस । बीजेपी सरकार में पनप रहे राजनेता – अपराधी गठजोड़ का भी भंडाफोड़ करेगी कांग्रेस। अपराधियों और उनको संरक्षण देने वाले सत्ताधारी नेताओं को भी अभियान चला कर बेनकाब करेंगे । इसके तहत बढ़ते अपराध और जंगलराज के खिलाफ हर जिले में प्रेस कांफ्रेंस करेगी कांग्रेस।

प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते अपराध और और सत्तापक्ष और अपराधियों के गठजोड़ को बेनकाब करते हुए अब हम प्रदेश में ऑनलाइन कैंपेन चलाएंगे। इसके तहत हम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए जंगलराज के खिलाफ कल फेसबुक लाइव होंगे कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता । उन्होंने आगे कहा कि बढ़ते अपराध व आराजकता के खिलाफ आवाज उठाने के लिए हम आम नागरिक से अपील करेंगे कि वो फेसबुक, ट्विटर, इंस्टा तथा अन्य माध्यमो से ऐसे मामले को लोगो के बीचे रखे और मौजूदा सरकार की “पोल खोलने “ का काम करें। कांग्रेस पार्टी व्यापक तौर पर अभियान चला कर लोगो के बीच जाकर अपील करेगी कि अगर उनको लॉ एंड आर्डर को लेकर कोई भी दिक्कत है, अपराधिक समस्याओं को लेकर कोई शिकायत तो वह चिट्ठी लिखकर जिला कांग्रेस कमेटी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क करे और उनको अपने शिकायती पत्र सौंपे। बाद में इन सभी चिट्ठियों, शिकायतों को इकट्ठा करके कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश के राज्यपाल एवं एनएचआरसी- नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन को सौंप कर प्रदेश की खस्ताहाल होती न्याय व्यवस्था से अवगत कराने का काम करेगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में आज कानपुर में विकरू गाँव में हुयी मुठभेड़ में घायल जांबाज पुलिसकर्मियों से मिलकर उनकी हौंसला अफजाई की और हालचाल लिया। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू के साथ साथ विधानमंडल दल की नेता श्रीमती अनुराधा मिश्रा ‘मोना’ जी, पूर्व मंत्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मंत्री श्री आर के चैधरी जी आदि शामिल रहे। प्रतिनिधिमंडल ने घायल पुलिसकर्मियों आश्वत किया कि कांग्रेस पार्टी उनको त्वरित न्याय दिलाने का काम करेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close