Lucknow

सीएम योगी के मिशन रोजगार ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में 36 सौ युवाओं को मिली नौकरी

रोजगार मेले में 264 कंपनियों ने लिया हिस्सा, 9619 पदों के सापेक्ष 10,234 युवा हुए शामिल.सरकार के सौ दिन पूरा होने के पहले ही पुलिस विभाग में करीब 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई.

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मिशन रोजगार की मुहिम रंग ला रही है। सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश भर में लगाए गए रोजगार मेले में एक दिन में 36 सौ युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी मिली है। मेले में 264 कंपनियों ने हिस्सा लिया और 9619 पदों के सापेक्ष 10,234 युवाओं ने हिस्सा लिया। सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल में मिशन रोजगार के तहत युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार और सरकारी नौकरी में तरजीह दी जा रही है।

सरकार के सौ दिन पूरा होने के पहले ही पुलिस विभाग में करीब 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। इसी के तहत 21 जून को प्रदेश भर में लगाए गए रोजगार मेले में 3624 युवाओं का चयन किया गया है, जिसमें करीब 2600 से अधिक आईटीआई और नॉन आईटीआई के करीब 950 से अधिक छात्र हैं। पीलीभीत, मुरादाबाद और आजमगढ़ में रोजगार मेला जल्द लगाया जाएगा।

युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने में सरकार कर रही मदद

प्रदेश सरकार युवाओं को जॉब सीकर के बजाय जॉब क्रिएटर बनाने पर जोर दे रही है। इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत युवाओं को बैंकों से समन्वय स्थापित कर लोन दिया जा रहा है, ताकि वह खुद आत्मनिर्भर हो सकें और दूसरों को भी रोजगार दें।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: