Breaking NewsNewsUttar Pradesh

वाराणसी पहुंचै सीएम योगी ने कहा- BHU अपनी प्रतिष्ठा का ख्याल रखें

वाराणसी । वाराणसी दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने बीएचयू में दो मरीजों के सुसाइड करने की घटना को चिंताजनक बताते हुए शनिवार को यूनिवर्सिटी को नसीहते दी। सीएम ने कहा कि बीएचयू अपनी पूरी क्षमता का उपयोग करे और अपने गौरव व प्रतिष्ठा का ख्याल रखते हुए उसके अनुसार रिजल्ट दे। सीएम योगी शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचने के बाद सबसे पहले बीएचयू पहुंचे। वहां कोरोना महामारी से बचने के लिए हो रहे उपायों और व्यवस्थाओं की समीक्षा की।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने बीएचयू में दो मरीजों के सुसाइड करने का जिक्र करते हुए कहा कि इससे गलत संदेश गया है। डॉक्टर और स्टाफ वार्ड में विजिट करें तो मरीज की स्थिति का पता लगता रहता है। उसी के अनुरूप मैनेज किया जाए तो ऐसी घटना नहीं होगी। सीनियर फैकल्टी राउंड करें। बीएचयू पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ इससे लगे दूसरे राज्यों के मरीजों के इलाज के लिए सर्वश्रेष्ण माना जाता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सवा महीने में ही दूसरी बार बीएचयू आने का कारण यही है कि इस महामारी से बचाव को पूरी क्षमता व जज्बा से कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से जो सहायता चाहिए, वह मिलेगी। यह भी कहा कि अच्छे परिणाम दिखाई देने चाहिए। बीएचयू में आईसीयू के 150 बैड तैयार किए जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close