NewsState

अपराधियों को अधिकतम सजा दिलाने के लिए सीएम सख्त

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को अधिकतम सजा दिलाने के लिए मुकदमों में प्रभावी पैरवी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा-व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करते हुए उनसे जुड़े अपराधों के मुकदमों में प्रभावी पैरवी की जाए।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को लोक भवन में आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में अफसरों को मुख्यमंत्री के निर्देश से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पॉक्सो एक्ट के मामलों में शीघ्र विवेचना कर कोर्ट में प्रभावी पैरवी करने तथा इसकी प्रगति की समीक्षा हर हफ्ते करने का निर्देश दिया है, ताकि इनसे जुड़े अपराधियों को कठोरतम सजा दिलवाई जा सके। बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह ने कोर्ट में चल रहे मुकदमों में पैरवी की कार्यवाही की विस्तृत समीक्षा की, जिसमें एडीजी अभियोजन आशुतोष पांडेय भी मौजूद रहे।

उन्होंने जिलाधिकारियों एवं पुलिस कप्तानों को मॉनीटरिंग सेल की नियमित रूप से बैठकें आयोजित करने और अपराधियों को सजा दिलाने के लिए पैरवी में और तेजी लाने के निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव गृह ने पॉक्सो एक्ट के मामलों में शीघ्र निस्तारण के लिए नए कोर्ट की स्थापना के कार्य में तेजी लाने के लिए प्रमुख सचिव न्याय से भी समन्वय बनाते हुए प्रभावी कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में डीजीसी एवं एडीजीसी स्तर पर पैरवी में अपेक्षित कार्यवाही नहीं हो रही है, उसकी समीक्षा करके एडीजी अभियोजन अपनी रिपोर्ट गृह व न्याय विभाग को भेजें।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close