Crime

नितेश हत्या काण्ड:इंस्पेक्टर भेलूपुर को सीजेएम ने भेजा नोटिस

वाराणसी। हत्या के मामले में दर्ज मुकदमे की विवेचना की प्रगति आख्या रिपोर्ट न देने के मामले में सीजेएम कोर्ट ने इंस्पेक्टर भेलूपुर को नोटिस जारी की और रिपोर्ट मांगी। बीते साल 12 जुलाई को थाना भेलूपुर अंतर्गत सुंदरपुर के शुकुलपुरा में मेडिकल प्रतियोगी छात्र नितेश मिश्र निवासी ग्राम शेखपुर अठगावां कोतवाली पट्टी जनपद प्रतापगढ़ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

इस मामले में मृतक के चाचा रवींद्र कुमार मिश्र ने भेलूपुर थाने में 11 नामजद एक अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया था। जिसमें विवेचक इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे ने 18 दिन में ही फाइनल रिपोर्ट लगाकर अदालत में दाखिल कर दिया। इसके बाद पीड़ित ने इस मामले में सीजेएम की कोर्ट में प्रोटेस्ट दाखिल किया। जिस पर अदालत ने 20 अक्टूबर 2022 को अग्रिम विवेचना का आदेश दिया।

लेकिन लगभग पांच माह से विवेचना की प्रगति की कोई जानकारी अदालत को प्राप्त नहीं हुई। जिस पर आख्या जानने के लिए कोर्ट ने कई बार विवेचक को पत्र भेजकर मामले की जानकारी मांगी। लेकिन विवेचक द्वारा कोई प्रगति आख्या अदालत में प्रस्तुत नहीं की गई। जिस पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अश्वनी कुमार ने नाराजगी जाहिर करते हुए सोमवार को नोटिस जारी कर 16 फरवरी को इंस्पेक्टर भेलूपुर को प्रगति रिपोर्ट न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: