State

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को बुधवार रात इस्तीफा सौंप दिया है।राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। अब चंपई सोरेन सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इसको लेकर सत्ता पक्ष के विधायक राजभवन के बाहर डटे हैं।वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सत्ताधारी गठबंधन ने चंपई सोरेन को अपना नेता चुना है और वही अगले मुख्यमंत्री होंगे।

हेमन्त सोरेन द्वारा दर्ज एफ आई आर फ़र्ज़ी, पुलिस अधिकारी एफ आई आर की करें जाँच: बाबूलाल मरांडी

झारखंड मेंभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एसटी-एससी थाना ने तथाकथिक एफ आई आर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ईडी के कुछ अफसरों के ऊपर एसटी एससी एक्ट के तहत एसटी एससी थाना में एफ आई आर दर्ज किया है।श्री मरांडी ने आज कहा कि हेमन्त सोरेन इतना डरे हुए है कि अपना सुध बुध भी खो चुके है। और जो उनके लिए काम कर रहे है वे भी अपना सुध बुध खो चुके है।एफ आई आर की प्रथम पंक्ति में ही गलतियां है। एफ आई आर के अनुसार हेमंत सोरेन अपने आप को साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र का विधायक बता रहे है लेकिन झारखंड में साहेबगंज नाम का कोई विधानसभा क्षेत्र नही है।

कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि एफ आई आर ही फ़र्ज़ी है। क्योंकि हेमन्त सोरेन जी को अपना विधानसभा बरहेट के जगह साहेबगंज बताना, एफ आई आर की फर्जीवाड़ा को बताता है।कहा कि एफ आई आर पूरी तरह से फर्जीवाड़ा है।श्री मरांडी ने कहा कि डीजीपी एवं पुलिस अधिकारी इस एफ आई आर की सत्यता की जांच करें। कि सचमुच में हेमन्त सोरेन ने एफ आई आर किया है या उनके नाम से किसी ने एफ आई आर किया हैं।कहा कि उनके यहां फर्जीवाड़ा का पहले भी रिकॉर्ड रहा है। मुझे स्मरण है शिबू सोरेन जी के समय एक बार 2-3 लोगों को एक जगह टिकट दिया गया और चुनाव लड़ गए थे।बाद में बोला गया कि फॉर्म में फ़र्ज़ी हस्ताक्षर किया गया था।(वार्ता)

ईडी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ शुरू की

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: