Varanasi

धारा 370 हटाकर मोदी सरकार अखंड भारत के सपने को पूरा कर रही है:जगदीश पटेल

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में फर्स्ट टाइम वोटर्स की होगी महत्वपूर्ण भूमिका: जगदीश पटेल.दुर्गाकुंड स्थित आकाश इंस्टीट्यूट में मेडिकल छात्र-छात्राओ के संग लगाई नमो युवा चौपाल.

वाराणसी :भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा दक्षिणी विधानसभा में दुर्गाकुंड स्थित आकाश इंस्टीट्यूट में मेडिकल के छात्रों के बीच में
“नमो युवा चौपाल” कार्यक्रम का आयोजन किया। चौपाल में मौजूद युवाओं को विकसित भारत यात्रा में सहभागी बनने की अपील की गई। इसके साथ ही फर्स्ट टाइम वोटर्स के वोट की महत्ता बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को पूरा करने में उनके योगदान और उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में भी बताया गया।

चौपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पुर्व विधायक जगदीश पटेल ने मेडिकल के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान मेडिकल कॉलेजों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि की है और वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्रों को मजबूती प्रदान की है। कहा कि आगामी दस वर्षों में मेडिकल साइंस इस हद तक तरक्की कर लेगा कि पोर्टेबल हार्ट के जरिए हार्ट पेशेंट्स को बचाया जा सकेगा।युवाओं एवं फर्स्ट टाइम वोटरों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि समूचा देश लगातार तीसरी बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने को संकल्प लेकर बैठा हुआ है। जिसके चलते विपक्षी पार्टियों का मौका परस्त गठबंधन पूरी तरह से विफल हो चुका है।

कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने युवा मतदाताओं के बल पर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया और इस तरह मोदी सरकार अखंड भारत के सपने को पूरा कर रही है। कहा कि हमारी सरकार कौशल विकास योजना चलाकर युवाओं को प्रशिक्षित करके रोजगार का अवसर दे रही है और युवाओं को रोजगार के तमाम अवसर देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का काम भी कर रही है। युवा अपने सपने साकार कर सके और सफलता की ऊंची उड़ान भर सकें इसके लिए भाजपा सरकार ने हर संभव प्रयास किया है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में युवाओं को भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देना होगा। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का मान,सम्मान और गौरव पूरी दुनियां में बढ़ा है। पिछले दस वर्षों में देश में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। प्रत्येक वर्ग को बिना किसी भेद भाव के सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है।

शहर दक्षिणी के विधायक एवम पूर्व मंत्री डा॰ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि यह क्षण देश में शिक्षा क्षेत्र के पुनरुद्धार का प्रतीक है। कहा कि देश की आठ अन्य भाषाओं में तकनीकी और मेडिकल शिक्षा शुरू करने पर भी काम चल रहा है।हिंदी में एमबीबीएस पाठ्यक्रम राष्ट्रीय शिक्षा नीति के हिस्से के रूप में शुरू किया गया था और जल्द ही इसे अन्य भाषाओं में भी शुरू किया जाएगा। अब देश के विद्यार्थियों में अंग्रेजी भाषा न जानने को लेकर कोई हीन भावना नहीं रहेगी और वे अपनी भाषा पर गर्व के साथ पढ़ाई कर सकेंगे। कहा कि देश में पहले मेडिकल कॉलेजों की संख्या 387 थी, जिनमें कुल 51,000 सीटें थीं लेकिन अब, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में कुल 596 मेडिकल कॉलेज हैं जिनमें 89,000 अतिरिक्त सीटें हैं।

देश में पहले 16 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) थे और अब यह संख्या 23 हो गई है। भारतीय प्रबंधन संस्थानों (आईआईएम) की संख्या 13 से बढ़कर 20 हो गई है, विश्वविद्यालयों की संख्या 723 से बढ़कर 1,043 हो गई है।भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) 9 से बढ़कर 25 हो गई है। इसी तरह, अन्य राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों की संख्या में भी काफी वृद्धि हुई है।कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय मंत्री युवा मोर्चा संदीप केशरी व पार्षद अक्षयवर सिंह ने किया। इस अवसर पर आर.डी जी, महामंत्री ओम तिवारी, मंडल अध्यक्ष मिलन केशरी सहित सैकड़ों की संख्या में युवा एवं फर्स्ट टाइम वोटर उपस्थित रहे।

कंपनी गार्डन में भी हुआ नमो युवा चौपाल का आयोजन

शहर दक्षिणी विधानसभा के काशी विश्वनाथ मंडल में भाजयुमो द्वारा नमो युवा चौपाल कार्यक्रम का आयोजन मैदागिन स्थित कंपनी गार्डन में किया गया। बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी विजय कपूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल से जुड़ी उपलब्धियों को गिनवाते हुए युवाओं एवं फर्स्ट टाइम वोटरों से आगामी 1 जून को उन्हें रिकार्ड मतों से विजयी बनाने का संकल्प दिलवाया।संचालन महानगर मंत्री श्रीपति मिश्र ने व धन्यवाद ज्ञापन विशाल गुप्ता अज्जू ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सजंय सिंह, शुभम मौर्य, हिमांशु सिंह, आकाश मौर्य , सूरज पांडेय, रोशन गुजराती, शैलेन्द्र मिश्रा, सहित सैकड़ों की संख्या में युवा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button