Crime

नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

झारसुगुडा : ओडिशा के झारसुगुडा जिले रेंगाली थाना क्षेत्र के शर्धा महानदी घाट पर नाव पलटने की घटना में सात लोगों के शव बाहर निकाल लिये है और अन्य एक व्यक्ति लापता है, उसकी तलाश जारी है।जिला पुलिस अधीक्षक पी स्मित परमार ने बताया कि बचाव एवं तलाश अभियान आज सुबह फिर से चलाया गया। अभी तक सात शवों को बाहर निकाल लिया गया है और एक लापता व्यक्ति की तलाश जारी है।इससे पहले कल शाम राधिका निषाद नाम की महिला का शव बरामद हुआ था। यह हादसा ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले के पचगांव के आगे महानदी पार करने के दौरान हुआ। नाव में करीब 70 लोग सवार थे और एकाएक नाव पलट गई। जिससे अफरा-तरफा मच गई।

अधिकतर लोग तैरकर नदी से बाहर आ गए, वहीं कुछ लोगो को मछुआरों ने बचा लिया था।घटना की जानकारी मिलते ही ओडिशा एवं छत्तीसगढ़ सरकार तत्काल हरकत में आई स्वयं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव ने संज्ञान लेते हुए रायगढ़ कलेक्टर पुलिस के अलावा रायगढ़ जिले की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। गोताखोरों की मदद से लापता लोगों को ढूंढ़ने की कोशिश की गई, लेकिन रात होने पर ऑपरेशन रोक दिया गया। आज सुबह फिर से तलाश अभियान शुरू किया गया।ओडिशा सरकार के निर्देश पर गोताखोरों के साथ भुवनेश्वर से पहुंचे स्कूबा डाइवर्स की टीम खोजबीन में जुटी हुई है। इस बीच सुबह करीब 8.20 बजे सात साल के पीकू राठिया, निवासी अंजोरीपाली, ब्लॉक खरसिया का शव बरामद किया गया है।

इसके बाद गोताखोरों ने दो शव और निकाले। जिनमें एक महिला राधिका राठिया और एक बच्चे नवीन राठिया का भी शव मिला है।इसके अलावा लक्ष्मी राठिया, कुणाल राठिया, तेरसबाई राठिया के शव भी मिल गए हैं। बचाव एवं राहत टीम ने नदी से अब तक सात शवों को बाहर निकाल लिया है, वहीं एक लापता घसनीन की तलाश की जा रही है। बचाव अभियान जारी है। (वार्ता)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: