NationalPoliticsState

भाजपा ही आदिवासियों की सच्ची हितैषी – अमित शाह

मनावर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही आदिवासियों की सच्ची हितैषी पार्टी है और इसने आदिवासियों के हित में अनेक महत्वपूर्ण कार्य किए हैं।वरिष्ठ नेता श्री शाह ने मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में स्थित धार जिले के मनावर में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कई दशकों तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस ने आदिवासियों का उपयोग सिर्फ वोट बैंक के रूप में किया और उनके हित में कदम नहीं उठाए। आदिवासियों के हित में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने नौ वर्षों के दौरान किए। यहां तक कि भाजपा ने इसी वर्ग से आने वाली महिला को राष्ट्रपति बनवाने का मार्ग भी प्रशस्त किया।

श्री शाह ने इस अवसर पर आदिवासी जननायक बिरसा मुंडा का स्मरण करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने ही 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती गौरव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है और इस दिन पूरे देश में व्यापक आयोजन किए जाएंगे। केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार की ओर से आदिवासियों के हित में उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया।श्री शाह ने देश की आंतरिक सुरक्षा, बाह्य सुरक्षा और अन्य मुद्दों का भी जिक्र किया और कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार ने नौ वर्षों के दौरान इन सभी मोर्चों पर मजबूती से कदम उठाए हैं। भाजपा ने जो भी कहा है, वो करके दिखाया है। चाहे वह धारा 370 से जुड़ा मसला हो या फिर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से संबंधित मुद्दा हो।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में बीस वर्षों पहले कांग्रेस के शासन में क्या स्थिति थी, यह सबको पता है। तब सड़क, बिजली और पानी जैसी सुविधाएं भी नहीं थीं। लेकिन 20 सालों में भाजपा ने इस राज्य को विकसित राज्यों की श्रेणी में ला दिया। अब भाजपा इस राज्य को और अधिक विकसित बनाएगी।उन्होंने मध्यप्रदेश कांग्रेस के दोनों वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के अलावा कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को भी निशाने पर लिया और कहा कि इन नेताओं को अपने बच्चों को राजनीति में स्थापित करने की चिंता है। ये लोग राज्य के लोगों का हित कैसे कर पाएंगे। (वार्ता)

योगी ने खींचा प्रभु श्रीराम का रथ,आसमान से बरसे फूल

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button