Breaking News

पिछड़ा मोर्चा ने ठाना है, प्रदेश की सभी 80 सीटों पर भाजपा को जिताना है :नरेंद्र कश्यप

पिछड़ा समाज मोदी सरकार के साथ था,है और आगे भी रहेगा :अश्विनी सिंह पटेल

वाराणसी :भाजपा पिछड़ा मोर्चा के तत्वाधान में सामाजिक सम्मेलन का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की मुख्य अतिथि ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार में सब का साथ सबका विकास की भावना से समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों के जीवन में खुशहाली आ रही है।मोदी सरकार के नेतृत्व में हमारे देश का सांस्कृतिक वैभव तथा गौरवशाली इतिहास समृद्ध हो रहा है।आज विश्व में भारत का तेजी से सम्मान बढ़ रहा है।देश में सामाजिक आर्थिक संरचनाओं का तेजी से विकास हो रहा है। बिजली पानी सड़क के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुआ और ऐसा तभी संभव हो पाया है जब देश में मजबूत सरकार है। कहा कि भारत विश्व में आज पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।मोदी जी देश को विकसित देश बनाने के लिए तेजी से प्रयास कर रहे है।

कहा कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना तथा माटी कला बोर्ड जैसी अनेक योजनाओं से देश के पिछड़े लोगों के कौशल को बढ़ाने के साथ-साथ व्यापक स्तर पर रोजगार भी उपलब्ध कराया जा रहा है।कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में हमें मोदी जी के हाथों को और मजबूत करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र में 27 मंत्रियों को अपने कैबिनेट में जगह देकर 35% की भागीदारी सुनिश्चित की है। इसी तरह योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार में ओबीसी विधायकों को अपने कैबिनेट में जगह देकर 41% की भागीदारी सुनिश्चित की है । कहा कि मोदी सरकार ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर संवैधानिक दर्जा देकर ओबीसी समाज के हक और अधिकार को दिलाने का काम किया है। नीट ,सैनिक स्कूल में 27% का आरक्षण देकर ओबीसी छात्रों का हक दिलाने का कार्य किया गया। धारा 370 व 35 A हटाकर भारतीय जनता पार्टी का नारा एक राष्ट्र, एक संविधान ,एक प्रधान की संकल्पना को पूर्ण किया गया। कहा कि ओबीसी मोर्चा ने ठाना है अबकी बार उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीट हमें पाना है ।

क्षेत्रीय अध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा अश्विनी कुमार सिंह पटेल ने कहा कि आज पूरा विश्व मोदी जी की ओर देख रहा है। हम विश्व का नेतृत्व करने की ओर आगे बढ़ रहे हैं।कहा कि यह ताकत ओबीसी समाज द्वारा संभव हो पाया।जब 2014 में ओबीसी समाज भारतीय जनता पार्टी के साथ मजबूती से खड़ा हुआ तो नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक मजबूत भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी और जो संकल्पना जनसंघ के जमाने से लेकर भारतीय जनता पार्टी ने लिया था वह सारे कार्य आज मोदी जी ने दृढ़ निश्चय और इच्छा शक्ति से पूर्ण किया।आगामी 2024 के चुनाव में विकसित भारत की संकल्पना को पूर्ण करने के लिए आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए और मोदी जी की गारंटी सुनिश्चित करने के लिए हम सभी को प्रचंड बहुमत के साथ अबकी बार 400 पार के नारे को सिद्ध करते हुए देश के विकास को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हम सभी को गांव-गांव,घर-घर जाकर मोदी जी के जन कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाना होगा।जिला अध्यक्ष विजय राज यादव,महानगर अध्यक्ष सोमनाथ मौर्य ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री गोविंद दास गुप्ता ने किया।

इनकी रही उपस्थिति
जिला अध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य हंसराज विश्वकर्मा,क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अनूप जायसवाल,विनय मौर्य ,दीपक आर्य,अशोक सैनी ,विवेक यादव जी ,गोविंद दास गुप्ता,मोनू गुप्ता,प्रमोद पटेल,रोहित मौर्य सहित कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: