State

पुलिस योगी सरकार को कर रही कलंकित-अरुण कुमार सिंह

देवरिया । देवरिया जिले के भटनी थाने के पूर्व प्रभारी रहे बर्खास्त इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव द्वारा मां-बेटी के साथ की गई करतूत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि लार थाने की पुलिस ने फरियादी मंजूर आलम को दस हजार रुपये घूस देने के लिए मना करने पर थाने में जमकर धुनाई की। मंजूर आलम ने इसकी शिकायत गुरुवार को पुलिस अधीक्षक डाँ. श्रीपति मिश्र से किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संरक्षण में गठित गैर राजनीतिक संगठन हिन्दू युवा वाहिनी देवरिया के जिला मंत्री अरूण कुमार सिंह गुडडू ने पुलिस अधीक्षक देवरिया से मिल कर बताया की बार्डर पर तैनात सैनिक की पत्नी व बेटी की शिकायत की अनदेखी लार पुलिस द्वारा की गयी एवं लार पुलिस के क्रूरता के शिकार मंजूर आलम ने लार थाने के पुलिस कर्मियों की निष्क्रियता के बारे में शिकायत की तो रात भर लार थाने की पुलिस फरियादी मंजूर आलम, व सैनिक की पत्नी और बेटी पर दबाव बना रही है, कि शिकायत वापस ले ल़ो नहीं तो अंजाम बुरा होगा।

लार थाने में एक और प्रकरण सामने आया है। यहां छेड़खानी के मामले में कार्रवाई की जगह पुलिस दावत मांग रही है। पीड़ित मां-बेटी ने गुरुवार को एसपी से शिकायत की। एसपी ने सोमवार को थाना प्रभारी, हलका इंचार्ज और सभी सिपाहियों को तलब किया है। सभी को पीड़ित के सामने पूछताछ होगी।

लार थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले एक व्यक्ति सेना में जवान हैं। उनकी तैनाती चीन बॉर्डर पर लद्दाख में है। पत्नी और दो बेटियां गांव से बाहर मकान बनवाकर रहती हैं। महिला ने एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि दूसरे गांव के कुछ लोग उसके गांव में जानवर चराने के लिए आते हैं। वे उसकी बेटियों और उससे छेड़खानी करते हैं।

विरोध करने पर मकान पर ईंट और पत्थर चलाते हैं। पांच जून को उन लोगों ने उसकी बेटी की पिटाई कर दी थी। इस मामले में लार पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं की। इससे आरोपियों का मन और बढ़ गया है। गुरुवार को मां-बेटी एसपी कार्यालय पहुंचीं और एसपी से घटना के बारे में जानकारी दी। दोनों ने बताया कि एक सिपाही आया और कहा कि मदद तभी करेंगे जब यहां दावत दोगी। महिला का कहना है कि जब मेरे घर कोई पुरुष सदस्य नहीं है तो उनको कैसे दावत खिलाएंगे।

हिन्दू युवा वाहिनी के जिला मंत्री अरुण कुमार सिंह गुडडू ने कहा योगी आदित्यनाथ सरकार को देवरिया जिले की पुलिस द्वारा बदनाम करने का षड्यंत्र चलाया जा रहा है जिसे संगठन किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। जल्द ही महराज जी से मिलकर जनपद के पुलिसिया जुर्म के शिकार लोगों के साथ देवरिया पुलिस की करतूत़ों को उजागर किया जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close